जम्मू-कश्मीरः सेना से मुठभेड़ में हिजबुल के दो आतंकी ढेर, 12 घंटे चला एनकाउंटर

  • Jammu Kashmir में Security Force और Terrorist के बीच Encounter
  • Encounter में Hizbul के दो Terrorist killed
  • Hurriat नेता का बेटा Junaid भी मारा गया

By: धीरज शर्मा

Published: 19 May 2020, 05:07 PM IST

नई दिल्ली। देशभर में चल रहे कोरोना संकट के बीच आतंकियों ने एक बार फिर घाटी को दहलाने की कोशिश की। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) पुलिस और सीआरपीएफ ( CRPF ) के जवानों ने मंगलवार को हिजबुल के दो आतंकवादियों ( Terrorist ) को मार गिराया। सूचना मिली थी कि ये आतंकी श्रीनगर ( Srinagar ) के पुराने शहर के इलाके में छुपे हुए थे और मध्य रात्रि से ही उनके साथ मुठभेड़ ( Encounter ) चल रही थी।

पुलिस ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि सीआरपीएफ और पुलिस ने श्रीनगर शहर में चल रही मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया है। दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के हैं। उनसे दो हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं।

तेजी से बढ़ रहा है चक्रवाती तूफान अंफन, देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

श्रीनगर ( Srinagar ) के डाउनटाउन में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी छिपे थे, जिनमें से एक अलगाववादी संगठन तहरीक-ए-हुर्रियत ( Tehriq e Huriat ) के प्रमुख मोहम्मद अशरफ सहराई ( Mohammad Ashraf sehrai ) का बेटा जुनैद ( Junaid ) भी था। मिली जानकारी के मुताबिक 29 वर्षीय जुनैद अपने साथी के साथ बीती रात घनी आबादी वाले नवाकदल में फंस गया था।

संयुक्त टीम ने पुराने शहर के इलाके नवाकदाल में एक तलाशी अभियान शुरू किया था। एक घंटे बाद छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। ग्रेनेड ब्लास्ट हो गया, जिसमें दो पुलिसवाले और एक सीआरपीएफ जवान घायल हो गया।

जैसे ही सुरक्षा बलों ने कनेमजार क्षेत्र को घेरा और आतंकियों के ठिकाने तक पहुंचे, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और परिणामस्वरूप मुठभेड़ शुरू हो गई।

आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच इस तरह की मुठभेड़ लगभग दो साल बाद हुई है।

कोरोना संकट के बीच युवा प्रोफेसर ने तैयार किया कोविड-19 वारबॉट, कोरोना वॉरियर्स की करेगा मदद

बीएसएनएल सेवा प्रदाता को छोड़कर बाकी सभी मोबाइल इंटरनेट और वॉयस कॉलिंग को निलंबित कर दिया गया है।

Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned