scriptदिल्ली: मुस्लिम लड़के के प्रेमजाल में फंसी नाबालिग, रेप के बाद जीबी रोड पर किया सौदा | Two men sold A Minor Girl At Red Light Area GB Road After Raping Her | Patrika News

दिल्ली: मुस्लिम लड़के के प्रेमजाल में फंसी नाबालिग, रेप के बाद जीबी रोड पर किया सौदा

Published: Jun 06, 2018 11:23:57 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक जाल बिछाया, जिसमें दोनों युवक फंस गए। विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज हो गया है।

Rape in Delhi

Rape in Delhi

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने दो ऐसे मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया है जो एक नाबालिग लड़की को दिल्ली घुमाने के बहाने रेड लाइट एरिया जीबी रोड ले गए और वहां पर उन दोनों ने उस लड़की को 1 लाख 80 हजार रुपए में कोठे पर बेच दिया। लेकिन पुलिस की मुस्तैदी और जाल में ये दोनों युवक फंस गए और नाबालिग लड़की को सुरक्षित वहां से छुड़ा लिया गया। बताया जा रहा है कि दोनों युवकों ने पहले लड़की के साथ गाजियाबाद इलाके में बारी-बारी से रेप किया और उसके बाद उसे कोठे पर बेचने के लिए जीबी रोड ले गए।
यूपी निवासी के रूप में हुई आरोपियों की पहचान
शर्मनाक बात ये है कि इन दो युवकों में से एक यूपीएसएसी की तैयारी कर रहा था। हालांकि पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों की पहचान यूपी के मुजफ्फरनगर निवासी मो. शोएब (24) और परवेज खान (27) के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि दोनों लड़के ग्रैजुएट थे और इनमें से शोएब यूपीएसएसी की तैयारी कर रहा था।
1.80 लाख रुपए में बेच दिया था कोठे पर
जानकारी के मुताबिक, रेप की घटना को अंजाम देने के बाद जीबी रोड पर दोनों आरोपियों का सामना सादे कपड़ों में घूम रहे एक पुलिसवाले से हो गया। इस डील के लिए पुलिसकर्मी दलाल बन गया, जबकि उसने एसएचओ को कोठे के मालिक के तौर पर पेश किया। लड़की को बेचने के एवज में युवकों ने 2 लाख रुपये की मांग की लेकिन सौदा 1.80 लाख में फाइनल हुआ। जैसे ही युवक पैसे लेने के लिए आए पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ तस्करी, दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।
कैसे दिया पूरी वारदात को अंजाम
सीनियर पुलिस अफसरों के मुताबिक, 16 साल की लड़की परिवार के साथ मेरठ में रहती है। रविवार सुबह वह अपने एक रिश्तेदार के साथ ट्रेन से शामली जा रहा थी। इस दौरान उसकी मुलाकात परेवज से हुई। वह उसे दिल्ली घुमाने की बात कहकर बहला-फुसलाकर अपने साथ लोनी ले आया। फिर परवेज ने उसके साथ रेप कर शोएब को भी बुला लिया। इसके बाद दोनों ने लड़की को बेचने का प्लान तैयार किया। सोमवार की शाम करीब 8 बजे परवेज जीबी रोड पहुंच गया और सादे कपड़ों में घूम रहे सिपाही सुंदर को दलाल समझकर उससे लड़की को बेचने की बात करने लगा। सिपाही ने भी सूझबूझ दिखाई और खुद कुछ देर के लिए दलाल की तरह अभिनय करने लगा।
एक घंटे में सौदा तय करने की बात कर तुरंत एसएचओ सुनील ढाका को सूचना दी। एसएचओ ने सुंदर को सीक्रेट प्लान सौंपा। वापस आकर परवेज और शोएब से कहा कि कोठे के मालिक लड़की को खरीदने की बात करेंगे। एसएचओ ने खुद कोठा मालिक बनकर लड़की को अजमेरी गेट पर सौंपने की बात कही। उन्होंने सुंदर को पेशगी लेकर सादे कपड़ों में खरीदार बनाकर अजमेरी गेट भेजा। जैसे ही आरोपी पैसे लेने के लिए आया तो पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। फिलहाल लड़की को शेल्टर होम में रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो