scriptविमान के टाॅयलेट में भ्रूण: खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान, गर्भवती होने का पता नहीं था | Unaware of pregnancy says Taekwondo player who lost foetus on flight | Patrika News

विमान के टाॅयलेट में भ्रूण: खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान, गर्भवती होने का पता नहीं था

Published: Jul 27, 2018 12:04:58 pm

Submitted by:

Kiran Rautela

खिलाड़ी के एक रिश्तेदार ने कहा कि लड़की के परिजनों को भी इस बारे में पता नहीं था।

air asia

विमान के टाॅयलेट में भ्रूण: खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान, गर्भवती होने का पता नहीं था

गुवाहाटी। एयर एशिया के विमान के टाॅयलेट में भ्रूण मिलने की घटना में नया ट्वीस्ट सामने आया है। बता दें कि गुवाहाटी से दिल्ली आ रही एयर एशिया के टाॅयलेट में छह महीने का भ्रूण मिला था जिस महिला का ये भ्रूण था वो 19 वर्षीय एक ताइक्वांडो खिलाड़ी है। अब खिलाड़ी ने मामले पर अपना बयान दिया है कि उसे अपने गर्भवती होने की जानकारी नहीं थी। वहीं खिलाड़ी के एक रिश्तेदार ने भी कहा कि लड़की के परिजनों को भी इस बारे में पता नहीं था। खिलाड़ी और उसके परिजनों के इस बयान के बाद से जांच अधिकारी भी सकते में हैं।
हवाई जहाज में मिला नवजात का शव, एयरपोर्ट पर मची खलबली, जांच में जुटी पुलिस

हांलाकि भ्रूण का पोस्टमार्टम किया जा रहा है, जिससे उसके सही जेस्टेनेशनल उम्र का पता लग सके। साथ ही खिलाड़ी को भी मेडिकल जांच के लिए बोला गया, लेकिन उसने जांच कराने से मना कर दिया। बता दें कि घटना के बाद से पुलिस ने खिलाड़ी पर कोई केस दर्ज नहीं किया था लेकिन उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया था और टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए दक्षिण कोरिया जाने पर भी बैन लगा दिया था।
लेकिन अब खिलाड़ी के बयान और मेडिकल जांच की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने खिलाड़ी के खिलाफ आईपीसी की धारा 318 के तहत केस दर्ज कर लिया है। साथ ही दो साल की सजा और जुर्माना भी लगाया गया है। गौरतलब है कि एअर एशिया के विमान के टाॅयलेट में एक छह महीने का भ्रूण मिला था। विमान का चालक दल जब टाॅयलेट की साफ-सफाई कर रहा था तो उन्हें एक पेपर में छह महीने का भ्रूण लिपटा मिला। विमान संख्या 5784 ने इंफाल से उड़ान भरी थी और दोपहर करीब साढ़े तीन बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टी-3 टर्मिनल पर उतरा था। भ्रूण की खबर मिलते ही पुलिस को सूचना दी गई, छानबीन के बाद 19 वर्षीय एक ताइक्वांडो खिलाड़ी ने कबूला की वह भ्रूण उसी का है। खिलाड़ी को दक्षिण कोरिया में एक टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए रवाना होना था और उसके साथ उसका कोच भी था। फिलहाल पुलिस मामले की हर पहलु से जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो