script

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में गहरी खाई में गिरी वैन, 8 लोगों की दर्दनाक मौत, 11 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2019 06:08:15 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पिथौरागढ़ के नजदीक चंपावत में एक पिकअप वैन गहरी खाई में गिर गई जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में गहरी खाई में गिरी वैन, 8 लोगों की दर्दनाक मौत, 11 घायल

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में गहरी खाई में गिरी वैन, पांच लोगों की दर्दनाक मौत

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में रविवार को एक बड़ी दुर्घटना घट गई। इस घटना में 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। दरअसल पिथौरागढ़ के नजदीक चंपावत में एक पिकअप वैन गहरी खाई में गिर गई जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां सबका इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर आस-पड़ोस के लोग पहुंच गए और घायलों को बचाने का काम किया। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से वैन में फंसे लोगों का बचाया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। बता दें कि गहरी खाई में गिरी वैन से शवों और घायलों को बाहर निकालने के लिए पुलिस और लोगों का काफी मशक्कत करनी पड़ी। रस्सियों के सहारे लोगों को खाई से बाहर निकाला गया और उन्हें बचाया गया।

https://twitter.com/ANI/status/1089496558654185473?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1089438615032262656?ref_src=twsrc%5Etfw

 

इससे पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं

आपको बता दें कि उत्तराखंड का इलाका एक पहाड़ी इलाका है। आए दिन यहां पर सड़क हादसे की घटना सामने आते रहती है। गहरी खाईयों के किनारे बने सड़कों पर सफर कर एक मनमोहक नजारा तो होता है लेकिन कभी-कभी ऐसे दर्दनाक घटनाएं सामने आती है जो सबको हिला कर रख देती है। ऐसी घटनाएं अक्सर देखने और सुनने को मिलता है कि उत्तराखंड के इस इलाके में एक बस या वैन गहरी खाई में गिरी और इतने लोगों की मौत हो गई। ऐसा ही एक मामला अभी 22 जनवरी को ही घटित हुई। दरअसल पर्यटकों से भरी वोल्वो बस 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जिसमें से पांच लोगों की हालत बहुत हीं गंभीर बताई गई थी। तो वहीं 12 जनवरी को देहरादून में पर्यटकों से भरी एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई थी।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो