scriptरात के अंधेरे में सियार को मारकर खाया, सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट करने से हुआ मामले का खुलासा | WB: One arrested for killing Jackal posting pic on social media | Patrika News

रात के अंधेरे में सियार को मारकर खाया, सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट करने से हुआ मामले का खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2018 05:55:12 pm

पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां रहने वाले एक युवक विक्की को सियार की हत्या कर उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करना भारी पड़ गया।

सियार

रात के अंधेरे में सियार को मारकर खाया, सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट करने से हुआ मामले का खुलासा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां रहने वाले एक युवक विक्की को सियार की हत्या कर उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करना भारी पड़ गया। सूचना मिलने के बाद स्थानीय तपन थाना पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला तपन थाना के गुड़ाइल पंचायत के भद्राइल इलाके का है। जब मामले की जानकारी वन विभाग के पास पहुंची, तब जांच में यह पता चला कि न केवल सियार को सिर्फ मारा, बल्कि उसका मांस भी खाया।
इस मामले में आरोपी विकी के साथ एक और युवक के भी संलिप्त होने का पता चला है। मामला सामने आने के बाद रायगंज वन विभाग के कर्मचारियों ने तलाशी अभियान चलाया, जिसमें दो मरे हुए सियार की हड्डी व खाल बरामद हुए।
रिपोर्ट के मुताबिक, गुड़ाइल इलाके में एक मदरसा बना हुआ है। मदरसा में बंटने वाले मिड-डे-मील का खाना जब बच जाता है, तो इसे खाने के लिए वहीं पर सियार आ जाते हैं। सियारों के आने से स्थानीय लोगों में डर फैल चुका है। बताया जा रहा है कि किसी शिक्षक के कहने पर कुछ लड़कों ने रात में दो सियार पकड़कर मार डाले।
इसके बाद दोनों आरोपियों में से विकी ने मरे हुए सियार की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। इसके बाद जांच शुरू हुई। शुकवार को वन विभाग के कर्मचारियों ने वहां से खून से रंगा एक बोरा और एक पेड़ से सियार के कटे हुए पैर का हिस्सा बरामद किया। उन्हें सियार की खाल भी मिल गई। बरामद हुए सियार के टुकड़ों से पता चल गया कि सियारों को मारने के बाद उसका मांस भी खाया गया।
पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार युवक के खिलाफ वन्य प्राणी हत्या समेत संबंधित धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस दूसरे युवक की तलाश कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो