script

पश्चिम बंगाल: कोलकाता में BJP के 3 कार्यकर्ता गिरफ्तार, अमित शाह की रैली में लगे थे विवादित नारे

locationनई दिल्लीPublished: Mar 02, 2020 10:20:06 am

शहीद मीनार मैदान में शाह ने जनसभा को संबोधित किया था 
बीजेपी समर्थकों ने लगाए थे भड़काऊ नारे
वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई

amit_shah32.jpeg
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली के दौरान देश के गद्दारों को गोली मारो….को’ नारा लगाने वाले तीन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। विवादित नारा लगाने के आरोप में कोलकाता के न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने तीनों कार्यकर्ताओं के खिलाफ आईपीसी 505, 506, 34 और 153। के तहत मामला दर्ज किया है।
इस मामले में विवादित नारा लगाने के कई वीडियो भी वायरल हुए हैं। इन वायरल वीडियो में दिख रहा है कि लोगों का एक समूह बीजेपी का झंडे लिए हुए जुलूस में भड़काऊ श्देश के गद्दारों को गोली मारो..कोश् नारा लगा रहा हैं। वाम दलों और कांग्रेस ने इस नारे को लगाने के लिए बीजेपी की कड़ी आलोचना की और ममता सरकार से नारे लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
Nirbhaya Case: पवन के क्यूरेटिव पिटीशन पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, फांसी की तारीख है 3 मार्च

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में कोई भी टिप्पणी करने से इंकार किया है। लेकिन उन्होंने कहा था कि शहर में कानून व्यवस्था को खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के दौरान इस भड़काऊ नारे का इस्तेमाल केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर की 27 जनवरी को दिल्ली के रिठाला इलाके में हुई सभा में किया गया था। इसे लेकर चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर पर 72 घंटे के लिए चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी थी। हालांकि हाल ही में जब अनुराग ठाकुर से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा नारा कभी नहीं लगाया।

ट्रेंडिंग वीडियो