scriptअकेली महिलाओं को चेन और रॉड से निशाना बनाता Serial Killer, जानें Court ने क्या दी सजा | West bengal Court sentenced to death Serial Killer Targeting women with chains rods | Patrika News

अकेली महिलाओं को चेन और रॉड से निशाना बनाता Serial Killer, जानें Court ने क्या दी सजा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 08, 2020 11:28:47 am

Coronavirus संकट के बीच आई बड़ी खबर
West Bengal में Serial Killer Chain Man को District Court ने सुनाई सजा
अकेली महिलाओं को चेन और रॉड से बनाता था निशाना, मीटर रीडिंग के बहाने घर में करता था एंट्री

Serial Killer sentence to death

चेन और रॉड से शिकार करने वाला सीरियल किलर

नई दिल्ली। फिल्मी पर्दे या फिर टीवी प्रोग्राम पर आपने ऐसे सीरियरल किलर ( Serial killer ) के बारे में देखा और सुना होगा जो अलग-अलग तरीकों से लोगों को मारना ही अपना काम समझते हैं। लेकिन ऐसा ही एक मामला पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) से सामने आया है, जहां चेन मैन ( Chain Man )के नाम के एक सीरियल किलर को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है।
दरअसल पश्चिम बंगाल की कल्ना अदालत ने एक स्कूली छात्रा से दुष्कर्म और उसकी हत्या के आरोप में 42 वर्षीय सीरियल किलर कामरुजमान सरकार नाम के शख्स को मौत की सजा सुनाई है।

बीजेपी के दिग्गज नेता का कोरोनावायरस से हुआ निधन, 68 की उम्र में ली अंतिम सांस, दिवंगत मनोहर पर्रिकर से था खास कनेक्शन
पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले में रहने वाले कामरुजमान सीरियल किलर (serial killer ) को जिला अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। इस सीरियल किलर के ऊपर 15 केस चार्ज थे। जिसमें 2 रेप, 7 मर्डर, 6 बार हत्या की कोशिश करने के मामले शामिल हैं।
साइकिल की चेन से करता शिकार
चेन मैन के नाम से भी इस सीरियल किलर को जाना जाता था। दरअसल ये शख्स साइकिल की चेन से पीड़िताओं का गला दबाने की वजह से वह चेन हत्यारे के रूप में कुख्यात हुआ। कल्ना अदालत के अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश तपन कुमार मंडल ने कामरुजमान को लड़की के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने का दोषी करार देते हुए मौत की सजा सुनाई है।
अकेली महिलाओं को बनाता निशाना
चेनमैन उन महिलाओं को अपना निशाना बनाता था जो घर में अकेली रहती हों या फिर उस दौरान अकेली हों। इसके लिए वो बकायदा उनका पीछा करता और निगरानी भी रखता।
मीटर रीडिंग जैसे बहानों से घर में घुसता
अभियोजन के मुताबिक, 42 साल का कामरुजमान अच्छे कपड़ों में बिजली मीटर की रीडिंग लेने के बहाने घरों में घुसता था और महिलाओं को अकेला देखकर साइकिल चेन और लोहे की रॉड से हमला कर देता था।
कुछ महिलाएं इसके चंगुल से खुद को मुक्त कराने में सफल रही थीं। कामरुजमान को पिछले वर्ष पूर्बा बर्धमान जिले के कल्ना से गिरफ्तार किया गया था।

सौरव गांगुली के जन्मदिन पर खासः दादा वो पांच बड़े फैसले, जिन्होंने बदल कर रख दिया भारतीय क्रिकेट का पूरा चेहरा
हाईकोर्ट में देंगे फैसले को चुनौती
जिला अदालत ने कामरुजमान को उसके अपराधों के चलते मौत की सजा सुनाई है। हालांकि चेन मैन के वकील की मानें तो इस फैसले को वह कलकत्ता हाईकोर्ट में चुनौती देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो