scriptप.बंगाल के दो जिलों में बड़ी पुलिसिया कार्रवाई, हथियारों के जखीरे के साथ 4 गिरफ्तार | West bengal Police big Action 4 arrested with arm ammunition | Patrika News

प.बंगाल के दो जिलों में बड़ी पुलिसिया कार्रवाई, हथियारों के जखीरे के साथ 4 गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2019 01:06:28 pm

पश्चिम बंगाल में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम
पुलिस कार्रवाई में पकड़ाया हथियारों का जखीरा
चार संदिग्ध में किए गए गिरफ्तार

1100.jpg
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां दो जिलों से पुलिस ने भारी मात्रा में आग्नेयास्त्र, गोला-बारूद, जाली नोट और हथियार बनाने की सामग्री और उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस ने मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का में हथियारों की आपूर्ति करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया।
ये पूरी कार्रवाई खुफिया सूचना के आधार पर कई गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शंकरपुर इलाके में दो बाइक सवार युवकों को संदिग्ध रूप से घूमते हुए देखा, शक के आधार पर इन दोनों युवकों को गिरफ्तार किया गया। जब इनसे पूछताछ की गई है बड़ी जानकारी हाथ लगी।
चंद्रयान-2 लैंडर विक्रम की आ रही हैं तस्वीरें, नासा ने बताई हार्ड लैंडिंग के दौरान विक्रम की स्थिति

image7972.jpg
खास बात यह है कि इनपकड़े गए दोनों युवकों के पास से नौ पिस्तौल, पांच पाइप गन, 67 जिंदा कारतूस, 6 खाली मैगजीन, 60,000 रुपये के मूल्य वाले जाली नोट बरामद किए गए। दोनों आरोपी झारखंड के पाकुड़ के रहने वाले हैं।
एसपी मुकेश के मुताबिक कुछ समय से हमें जानकारी मिल रही थी कि जिले के बाहर के कुछ लोग फरक्का में रहने वाले एक शख्स को हथियार पहुंचाएंगे। हमने सप्लायरों को गिरफ्तार कर लिया।
वहीं, दक्षिण 24 परगना जिले मेंअवैध बंदूक बनाने की एक फैक्ट्री का पता चला था। बरुइपुर जिले के पुलिस अधीक्षक राशिद मुनीर खान ने कहा कि सूचना मिलने के बाद हमने जिबोनटोला में एक घर पर छापा मारा और घर के मालिक सहित दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।
तीन बंदूकें, एक पाइपगन, एक रिवाल्वर, एक 7 एमएम पिस्टल, छह अन्य अर्धनिर्मित पिस्टल, 10 जिंदा कारतूस जब्त किए हैं। एक शख्स से सवाल किया जा रहा है, दो गिरफ्तार व्यक्तियों ने स्वीकार किया कि वे पिछले चार-पांच महीनों से हथियारों की फैक्ट्री चला रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो