script

ऐसा क्या हुआ कि क्राइम शो बनाते-बनाते खुद ही क्राइम कर बैठे टीवी एंकर सुहैब इलियासी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 05, 2018 02:45:09 pm

Submitted by:

Shivani Singh

टीवी शो ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ के होस्ट के रूप में खुब प्रसिद्धि पाई थी सुहैब इलियासी ने

Suhaib Ilyasi

ऐसा क्या हुआ कि क्राइम शो बनाते-बनाते खुद ही क्राइम कर बैठे टीवी एंकर सुहैब इलियास

ई दिल्ली। 90 के दशक में टीवी पर एक क्राइम शो शुरू हुआ था। उस दौरान यह शो ‘इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड’ के नाम से काफी मशहूर हुआ। शो इतना हिट हुआ कि इसके एंकर सुहैब इलियासी को लोग घर-घर जानने लगे। इस दौरान इलियासी शोहरत की बुलंदियों को छू रहे थे, फिर पत्नी की हत्या के मामले में कोर्ट द्वारा दोषी ठहराया जाना उनके करीयर पर एक दाग दे गया। लेकिन ये सोचने वाली बात है कि कैसे अपने क्राइम शो के जरिए लोगों के दिलों-दिमाग में अपनी छाप छोड़ने वाले इलियासी खुद ही क्राइम कर बैठे और अपनी पत्नी की हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काटने लगे।

पुलिस वालों को शो के जरिए केस समझने में होती थी आसानी

आज से लगभग दो दशक पहले इलियासी का शो ‘इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड’ क्राइम शो काफी चर्चीत शो हुआ करता था। इस शोक को लोग काफी पसंद करते थे। बता दें कि यह टीवी शो भगोड़े अपराधियों पर आधारित था। इस तरह की परिकल्पना पर आधारित देश में पहले कोई शो नहीं बना था। इस वजह से भी इसे काफी पसंद किया जाता था। इस शो की इतनी लोकप्रियता थी कि पुलिस वाले भी इसे देखते थे और उन्हें शो के जरिए केस समझने में भी काफी आसानी होती थी।

इलियासी ने क्यों की पत्नी की हत्या?

फिर ऐसा कुछ हुआ कि करियर की बुलंदियों को छू रहे इलियासी ने क्राइम का शो बनाते-बनाते खुद ही क्राइम कर डाला। दरअसल, कड़कड़डूमा कोर्ट ने सुहैब इलियासी को उम्रकैद की सज़ा सुनाते हुए कहा था कि उन्हें डर था कि उनकी पत्नी उनके धोखाधड़ी और फर्जीवाड़ों को सार्वजनिक कर सकती हैं। उन्हें लगता था कि अगर उनकी पत्नी ने उनकी हरकतों को सबके सामने ला दिया तो उनकी कामयाबी की कहानी पर धब्बा लग जाएगा। इसी के डर से इलियासी ने अपनी पत्नी की हत्या कर डाली।

2017 में में कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

बता दें कि 11 जनवरी 2000 को इलियासी की पत्नी अंजु इलियासी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। शुरुआत में इलियासी को अपनी पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन उन्होंने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया। फिर इसके बाद उनके ऊपर पत्नी की हत्या का आरोप लगा। इसके बाद साल 2017 में कड़कड़डूमा कोर्ट फैसला सुनाते हुए इलियासी को अपनी पत्नी की हत्या का दोषी ठहराते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई।

ट्रेंडिंग वीडियो