script

केरल: IS के प्रति फिर बढ़ा लोगों का झुकाव, महिला के पूरे परिवार सहित 10 लोगों के आतंकी बनने की आशंका

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2018 01:30:46 pm

Submitted by:

Shivani Singh

नफसीला, उसका पति और उनके बच्चे पिछले काफी दिनों से लापता हैं।

ISIS

केरल: IS के प्रति फिर बढ़ा लोगों का झुकाव, महिला के पूरे परिवार सहित 10 लोगों के आतंकी बनने की आशंका

नई दिल्ली। केरल में आतंकी संगठन आईएस से जुड़ा बढ़ा ही गंभीर मामला सामने आया है। केरल के लोगों में आईएस के लिए झुकाव बढ़ता जा रहा है। एक बार फिर से केरल के लोग आईएस से जुड़ रहे हैं। इस बार एक महिला के परिवार सहित 10 लोगों के आतंकी संगठन आईएस में शामिल होने की आशंका जाताई जा रही है। इस बात की पुष्टि केरल पुलिस ने भी की है।

यह भी पढ़ें

जब 95 हजार पाक सैनिकों ने भारत के आगे टेक दिए थे घुटने, आजाद मुल्‍क बन गया बांग्‍लादेश

पूरा परिवार बना आतंकी

बता दें कि आईएस में केरल की एक महिला के पूरे परिवार के शामिल होने आशंका जताई जा रही है। केरल के रहने वाले 67 वर्षीय मुहम्मद कुन्ही की पांच बेटियां हैं। उनकी तीसरे नंबर की बेटी दो साल पहले ही अपने पूरे परिवार के साथ कथित तौर पर आतंकी संगठन में शामिल हो गई थी। बेटी और पूरे परिवार के आतंकी बनने के सदमें से कुन्ही अभी उबरे ही नहीं थे कि अब चौथे नंबर की बेटी नफसीला के आईएस में शामिल होने की ख़बरें आ रही हैं।

कई दिनों से लापता है परिवार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नफसीला, उसका पति और उनके बच्चे पिछले काफी दिनों से लापता हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि पूरा परिवार आईएस में शामिल हो गया है। केरल पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि नफसीला, उसका पति अनवर और उनके बच्चे ईरान पहुंचे हैं। ऐसी संभावना है कि ये इस्लामिक स्टेट ज्वाइन कर सकते हैं। वहीं, ख़बरे आ रही थी कि पिछले महीने केरल के कन्नूर जिल से 10 लोग इस्लामिक स्टेट में शामिल होने देश से बाहर जा रहे थे। इन 10 लोगों में नफसीला का परिवार भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर: अलगाववादियों ने किया तीन दिन के बंद का आह्वान, जनजीवन प्रभावित

गर्भवती है आईएस में महिला होने वाली महिला

नफसीला के पिता के मुताबिक उनकी बेटी गर्भवती थी और चौथे बच्चे को जन्म देने वाली थी। पिता ने बताया कि नफसीला का पति अनवर, यूएई में बतौर ड्राइवर नौकरी करता है। वह एक महीने पहले ही छुट्टियों पर घर आया था। उन्होंने बताया कि 19 नवंबर को अनवर नफसीला और उनके बच्चे छुट्टियों के लिए मैसूर और बेंगलुरु जा रहे थे। लेकिन उसके बाद से ही उनका कुछ अता-पता नहीं। मुहम्मद कुन्ही ने बताया कि कई दिनों तक जब वे नहीं आए तो उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

ट्रेंडिंग वीडियो