scriptबिहार के अरवल में रेप का विरोध करने पर जिंदा जला दी गई मां-बेटी, केस दर्ज | Woman and her Daughter Burnt Alive for protest against rape in Bihar | Patrika News

बिहार के अरवल में रेप का विरोध करने पर जिंदा जला दी गई मां-बेटी, केस दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2022 08:35:34 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

बिहार के अरवल जिले से महिलाओं के खिलाफ अपराध का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां रेप का विरोध करने पर एक महिला और उसकी बेटी को जिंदा जला दिया गया। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है।

burnt_alive.jpg

Woman and her Daughter Burnt Alive for protest against rape in Bihar

बिहार में अपराधियों का हौसला कितना बढ़ गया है, इसे अरवल की मौजूदा घटना से अंदाजा लगाया जा सकता है। यहां शराब के नशे में धुत्त एक बदमाश ने महिला को और उसकी बेटी को जिंदा जला दिया। आरोपी ने इस वारदात को इस कारण अंजाम दिया क्योंकि वह महिला का रेप करना चाहता था। जिसका महिला द्वारा विरोध किए जाने पर उसने उसे घर में बंद कर पेट्रोल छिड़क आग लगा दी।

मिली जानकारी के अनुसार बिहार के अरवल जिले में सोमवार रात एक महिला और उसकी 7 साल की बेटी को जिंदा जला दिया गया। आरोपी नंद कुमार महतो की नजर सुमन देवी (32) नाम की महिला पर थी और वह पूर्व में भी कई बार उसके साथ दुर्व्यवहार कर चुका है। सोमवार की रात शराब के नशे में वह घर में घुस गया और दुष्कर्म का प्रयास किया।


कलेर के एक अधिकारी ने कहा, पीड़िता ने इसका विरोध किया और उसे घर से बाहर कर दिया। बलात्कार के प्रयास में विफल रहे नंद कुमार ने पेट्रोल लाकर उसके घर पर डाल दिया और आग लगा दी। आरोपी ने दरवाजा भी बाहर से बंद कर दिया। आग की लपटों में घिरे घर को देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे, सुमन देवी और उनकी बेटी राधिका कुमारी को सदर अस्पताल अरवल ले गए। उनकी हालत गंभीर होने पर वहां के डॉक्टरों ने उन्हें पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।


पुलिस ने कहा, सदर अस्पताल में दिए बयान में पीड़िता ने अपनी आपबीती और घटनाओं के क्रम का खुलासा किया। हमने नंद कुमार महतो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और उसे पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। मृतका के पति अजीत पासवान को हाल ही में शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। अजीत के जेल जाने के बाद आरोपी को खुली छूट मिल गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो