scriptफर्जी आईपीएस बन कर ठगी करने वाली एक महिला गिरफ्तार | Woman Poses As IPS Officer Arrested In Delhi On The Charge Of Extortion | Patrika News

फर्जी आईपीएस बन कर ठगी करने वाली एक महिला गिरफ्तार

Published: Oct 03, 2016 01:14:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

इस महिला पर आरोप है कि यह फर्जी आईपीएस बनकर नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी किया करती थी

Woman Poses As IPS Arrested

Woman Poses As IPS Arrested

नई दिल्ली। एक महिला को फर्जी आईपीएस बन कर ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी महिला का नाम पूजा शर्मा बताया जा रहा है जो हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है। साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट की डाबडी थाने की पुलिस ने इस महिला को गिरफ्तार किया था। पुलिस आरोपी महिला से लगातार पूछताछ कर रही है।

महिला ने स्वीकारा कि आईपीएस बन कर करती थी ठगी
इस महिला पर आरोप है कि यह फर्जी आईपीएस बनकर नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी किया करती थी। डाबड़ी थाने के एसएचओ हरिंदर सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित करके उसे पकड़ लिया गया। एक पुलिस अफसर ने बताया कि पूछताछ में उसने कबूल किया कि वह फर्जी IPS बनकर ठगी करती थी।

खुद को बताती थी 1995 बैच की आईपीएस अफसर
पुलिस के मुताबिक मामला तब सामने आया जब डाबड़ी विलेज में रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर अनिल ने पुलिस में पूजा के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई। अनिल ने बताया कि कुछ समय पहले पूजा शर्मा से उनकी मुलाकात हुई थी। पूजा ने खुद को 1995 बैच की आईपीएस अफसर बताया था। उसने अनिल के बेटे की सरकारी जॉब लगवाने का झांसा देकर उनसे 1.86 लाख रुपये ऐंठ लिए थे। काफी इंतजार के बाद भी जब महिला ने जॉब नहीं लगवाई तो अनिल ने पैसे वापस मांगने शुरू कर दिए।

हिमाचल में भी एक केस में थी शामिल
पूजा ने खुद को इकनॉमिक्स में ग्रैज्युएट बताया था। उसने बताया था कि वह हिमाचल प्रदेश में पीएचडी की स्टूडेंट है। पुलिस ने बताया कि वह हिमाचल के एक ऐसे ही केस में शामिल थी। वहां वह खुद को IAS अफसर बताकर ठगी करती थी। वह हिमाचल के टूटी कुंडी की रहने वाली है। अनिल की शिकायत पर पुलिस ने उसके खिलाफ जबरन वसूली और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो