scriptभाई बना कसाईः दो साल तक बहन को रखा कैद, चार दिन में देता था एक ब्रेड | women commission sister tortured by brother in delhi | Patrika News

भाई बना कसाईः दो साल तक बहन को रखा कैद, चार दिन में देता था एक ब्रेड

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2018 11:52:17 am

दिल्ली के रोहिणी इलाके में एक भाई ने दो साल तक बहन को रखा कैद, नरक से भी बदतर जीवन जी रही थी महिला।

crime

भाई बना कसाईः दो साल तक बहन को रखा कैद, चार दिन में देता था एक ब्रेड

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली से भाई-बहन के रिश्ते को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। एक भाई ने अपनी ही बहन को दो साल तक बंधक बना कर रखा था। दिल्ली महिला आयोग ने उत्तरी दिल्ली के रोहिणी से 50 वर्षीय इस बंधक महिला को आजाद किया है।
युवक के पैर तोड़कर व्हीलचेयर देने वाले बयान पर फंसे केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

दिल दहला देने वाली दशा में थी महिला
जब महिला को घर से निकाला गया उस वक्त का दृश्य काफी भयावह था। जैसे ही रेस्क्यू टीम ने दरवाजा खोला तो महिला जमीन पर गंदगी के बीच पड़ी थी। महिला को जहां रखा गया था वहां कोई शौचालय नहीं था। ऐसे में फर्श पर ही मल आदि पड़ा हुआ था। महिला का भाई उसे चार दिन में सिर्फ ब्रेक का एक टुकड़ा खाने के लिए देता था। ऐसे में भूख की वजह से महिला की हड्डियां कमजोर हो गई हैं।
ऐसे कराया गया आजाद
महिला हेल्पलाइन 181 पर सूचना मिली कि एक महिला घर में कैद है। इस पर आयोग की मोबाइल हेल्पलाइन काउंसलर तुरंत वहां भेजी गईं। जब आयोग की टीम ने घर के मालिक से गेट खोलने को कहा तो भाई की पत्नी ने मना कर दिया। उसने आयोग के लोगों को गालियां देना शुरू कर दिया। आयोग की टीम ने थाने में एसएचओ से बात की जिन्होंने सहायता के लिए पुलिस की एक टीम भेजी। इस मामले का पता तब चला जब महिला के दूसरे भाई ने दिल्ली महिला आयोग के हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर जानकारी दी। उन्होंने फोन पर कहा था कि वह दिमागी बीमारी से जूझ रही है और भाई के द्वारा उसे बंद किया गया है।
‘मनमर्जियां’ को लेकर सिख समुदाय में रोष, जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में याचिका लगाकर प्रदर्शन रोकने की मांग

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने बताया कि महिला की उम्र सिर्फ 50 साल है लेकिन उनकी हालात ऐसी हो गई है जैसे मानो वह 90 साल की हो गई हैं। मालीवाल ने कहा कि दो साल से ये महिला भाई की कैद में इस कदर नरक का जीवन जी रही थी और आस-पास रहने वाले किसी भी व्यक्ति इस बात का न तो विरोध किया और ना ही शिकायत। जो काफी दुखद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो