scriptमहिला एसपी ने आईजी पर लगाया शारीरिक शोषण का आरोप, कहा- पास बुलाकर दिखाते हैं अश्लील वीडियो | Women SP lodge fir against police officer for sexual assault in chenna | Patrika News

महिला एसपी ने आईजी पर लगाया शारीरिक शोषण का आरोप, कहा- पास बुलाकर दिखाते हैं अश्लील वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2018 03:20:55 pm

Submitted by:

Prashant Jha

एसपी का आरोप है कि आईजी उसे बीते कुछ महीनों से परेशान कर रहे हैं। वह उन्हें देर रात फोन करते थे और उन्हें आपत्तिजनक मेसेज भी भेजते थे। जब वह उन्हें अपने पास बुलाते तो मोबाइल पर पॉर्नोग्रफिक वीडियो चलाने लगते।

sexual assault

महिला एसपी ने आईजी पर लगाया शारीरिक शोषण का आरोप, कहा- पास बुलाकर दिखाते हैं अश्लील वीडियो

चेन्नई : तमिलनाडु में महिला पुलिस अधिकारी के साथ शारीरिक शोषण करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। रिष्ठ आईपीएस अधिकारी पर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है। महिला आईपीएस एसपी के पद पर है तैनात हैं। जबकि आरोपी आईपीएस आईजी के पद पर है। महिला एसपी ने मामले की शिकायत महिला आयोग और प्रदेश सरकार में की है। लिखित शिकायत में महिला एसपी ने कहा,’आईजी मुझे गले लगाने का मौका ढूंढते थे। कई मौकों पर उन्होंने जबरन मुझे गले लगाया। वह मुझे गलत तरीके से टच करते थे। जब मैंने इसका विरोध किया तो वह मुझे दूसरे तरीकों से परेशान करने लगे।’मुझे ड्यूटी के दौरान तंग किया जाने लगा। ड्यूटी ऑवर में बदलाव कर दिया गया। और बार बार संकेत दिया जाता रहा है कि मैं इसके खिलाफ आवाज नहीं उठाऊ। हालांकि शिकायत होते ही प्रदेश सरकार ने इस मामले में जांच कमेटी गठित कर दी है। मामले की जांच करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि महिला पुलिस अधिकारी की शिकायत पर संज्ञान लिया गया है। विशाखा कमेटी में इसकी जांच शुरू हो गई है।

महीनों से कर रहे परेशान

एसपी का आरोप है कि आईजी उसे बीते कुछ महीनों से परेशान कर रहे हैं। वह उन्हें देर रात फोन करते थे और उन्हें आपत्तिजनक मेसेज भी भेजते थे। जब वह उन्हें अपने पास बुलाते तो मोबाइल पर पॉर्नोग्रफिक वीडियो चलाने लगते। उन्होंने आरोप लगाया है, ‘आईजी ने मुझे धमकी दी। साथ ही उन्होंन कहा कि उनकी बात नहीं मानी तो वह मेरा एसीआर खराब कर देंगे, जिससे मेरा करियर खराब हो जाएगा।’ एसपी ने मांग की है कि उन्हें किसी दूसरी जगह उनकी ट्रांसफर कर दिया जाए।

मामले की जांच शुरू
वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि महिला आईपीएस की शिकायत हालही में गठित की गई प्रदेश पुलिस की विशाखा कमिटी में भेज दी गई है। इसके साथ ही डीजीपी टीके राजेंद्रन ने एडीजीपी सीमा अग्रवाल, एसयू अरुणाचलम और डीआईजी थेमोझी की एक कमेटी बनाकर उन्हें जांच सौंप दी है। जल्द ही मामले की जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपी जाएंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो