scriptभटकल ने पत्नी से कहा: IS मदद कर रहा है, जल्द रिहा हो जाऊंगा | Yasin Bhatkal to wife, ISIS helping him to get free from Hyderabad Jail | Patrika News
क्राइम

भटकल ने पत्नी से कहा: IS मदद कर रहा है, जल्द रिहा हो जाऊंगा

यह खुलासा  इंडियन मुजाहिदीन के पूर्व सरगना यासीन भटकल के अपनी पत्नी को किए फोन कॉल से हुआ

Jul 04, 2015 / 08:32 am

शक्ति सिंह

yasin bhatkal

yasin bhatkal

नई दिल्ली। इंडियन मुजाहिदीन के पूर्व सरगना यासीन भटकल हैदरबाद जेल से फरार होने की योजना बना रहा है। यह खुलासा पुलिस को उस फोन कॉल से हुआ जो उसने अपनी पत्नी को किए हैं। पांच मिनट की इस बातचीत में उसने कहा है कि दमिश्क से आईएस के लोग उसकी मदद कर रहे हैं। दमिश्क सीरिया की राजधानी है और यहां के अधिकांश हिस्सों में खूंखार आतंकी संगठन आईएस ने अपना कब्जा जमा लिया है।

खुफिया सूत्रों को पता चला है कि दक्षिणपूर्व दिल्ली के जामिया नगर में रहने वाली अपनी पत्नी जाहिदा को उसने दस फोन किए हैं। पांच मिनट की इस बातचीत जैसे ही सामने आई, सुरक्षा एजेंसियों के हाथ-पांव फूल गए। बातचीत में भटकल अपनी पत्नी जाहिदा से कह रहा था कि दमिश्क से लोग मदद कर रहे हैं और मैं जल्द हैदराबाद रिहा हो जाऊंगा। सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात की भी पुष्टि की है कि आईएम का पूर्व कमांडर ने कुछ समाज विरोधी तत्वों से भी बातचीत की है। इस खुलासे के बाद हैदराबाद जेल की सुरा बढ़ा दी गई है।

सुरक्षा एजेन्सियों को संदेह है कि आईएस भटकल की मदद अंसार-उल-तवाहिद फी विलाद अल हिन्द के जरिए उसकी मदद कर सकता है। इस आतंकी संगठन ने 2008 के बटाला हाउस कांड में मारे गए दो आतंकियों की तस्वीर भी सोशल साइट्स पर पोस्ट की थी और उन्हें शहीद का दर्जा दिया था।

Home / Crime / भटकल ने पत्नी से कहा: IS मदद कर रहा है, जल्द रिहा हो जाऊंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो