scriptYes Bank Fraud : ED arrests Avantha group promoter gautam thapar | Yes Bank Fraud Case: अवंता समूह के गौतम थापर को ईडी ने किया गिरफ्तार, 446 करोड़ की चपत लगाने का आरोप | Patrika News

Yes Bank Fraud Case: अवंता समूह के गौतम थापर को ईडी ने किया गिरफ्तार, 446 करोड़ की चपत लगाने का आरोप

यस बैंक फ्रॉड मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, अवंता ग्रुप ऑफ कंपनीज के प्रमोटर गौतम गिरफ्तार, बुधवार को कोर्ट में होंगे पेश

नई दिल्ली

Published: August 04, 2021 11:23:24 am

नई दिल्ली। यस बैंक फ्रॉड ( Yes Bank Fraud ) मामले में बड़ी खबर सामने आई है। प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate ) ने इस केस में अवंता ग्रुप ऑफ कंपनीज ( Avantha Group of Companies ) के प्रमोटर गौतम थापर को गिरफ्तार किया गया है। थापर पर 466 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी का आरोप है।
Avantha group promoter Gautam thapar
Avantha group promoter Gautam thapar
थापर को पीएमएलए (PMLA) के तहत मंगलवार देर शाम गिरफ्तार किया गया। बुधवार को गौतम की कोर्ट में पेशी होगी। इस दौरान ईडी कोर्ट में गौतम थापर से पूछताछ के लिए कस्टडी मांगेगी।

यह भी पढ़ेंः कीमतों पर काबू पाने के लिए 4.5 लाख टन दाल का होगा आयात, इन देशों से हुआ करार

प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को अवंता समूह के प्रमोटर गौतम थापर के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
ईडी थापर की कंपनी अवंता रियल्टी, यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर और उनकी पत्नी के बीच कथित लेन-देन की जांच कर रही है।
CBI भी कर चुकी कार्रवाई
ईडी से पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो ( CBI ) भी कार्रवाई कर चुकी है। सीबीआई ने गौतम थापर और अन्य के खिलाफ एफआईआर ( FIR ) दर्ज की थी।

CBI की एफआईआर के आधार पर ही ED ने थापर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की है।
14 ठिकानों पर छापेमारी
वहीं सीबीआई ने इस सिलसिले में पिछले महीने यानी जून में दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, सिकंदराबाद और कोलकाता सहित 14 स्थानों पर छापे मारे गए थे। जहां से आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य बरामद हुए थे।
थापर पर ये है आरोप
गौतम थापर के साथ ही अन्य आरोपियों पर 466.15 करोड़ रुपए के सार्वजनिक धन के दुरुपयोग के लिए आपराधिक साजिश, आपराधिक विश्वासघात, धोखाधड़ी और जालसाजी में शामिल होने का आरोप है।
यह भी पढ़ेंः PM Kisan Samman Yojana: जानिए किन किसानों की अटक सकती है 9वीं किस्त

इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
दरअसल CBI) के अधिकारियों के मुताबिक बैंक के मुख्य सतर्कता अधिकारी आशीष विनोद जोशी की शिकायत पर गौतम थापर के साथ ही रघुबीर कुमार शर्मा, राजेंद्र कुमार मंगल, तापसी महाजन और उनकी कपंनियों ऑयस्टर बिल्डवैल प्रा.लि., अवंता रियल्टी प्रा.लि. और झाबुआ पॉवर लि. के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीबाघिन के हमले से वाइल्ड बोर ढेर, देखते रहे गए पर्यटक, देखें टाइगर के शिकार का लाइव वीडियोइन 4 राशि की लड़कियों का हर जगह रहता है दबदबा, हर किसी पर पड़ती हैं भारीआनंद महिंद्रा ने पूरा किया वादा, जुगाड़ जीप बनाने वाले शख्स को बदले में दी नई Mahindra BoleroFace Moles Astrology: चेहरे की इन जगहों पर तिल होना धनवान होने की मानी जाती है निशानीइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशदेश में धूम मचाने आ रही हैं Maruti की ये शानदार CNG कारें, हैचबैक से लेकर SUV जैसी गाड़ियां शामिल

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर दिखी संस्कृति और नारी शक्ति की झलक, 7 राफेल, 17 जगुआर और मिग-29 ने दिखाया जलवानहीं चाहिए अवार्ड! इन्होंने ठुकरा दिया पद्म सम्मान, जानिए क्या है वजहरेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितUP Assembly Elections 2022 : सपा सांसद आजम खां जेल से ही करेंगे नामांकन, कोर्ट ने दी अनुमतिकोटा में रिवरफ्रंट पर लगेगी विश्व की सबसे बड़ी घंटी, वजन होगा 57 हजार किलोहाईवे के ओवरब्रिजों में सीरियल बम प्लांट, जानिए सीएम योगी के लिए लेटर में क्या लिखा, Videoकिसान मनाएंगे विश्वासघात दिवस, करेंगे पीएम मोदी का पुतला दहन, जानिए क्यों ?गणतंत्र दिवस परेड में ड्रोन क्रैश, नृत्य कर रही महिलाएं घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.