बिहार: प्रेम विवाह की इच्छा जताने पर लोगों ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

बिहार: प्रेम विवाह की इच्छा जताने पर लोगों ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

Prashant Kumar Jha | Publish: Oct, 13 2018 06:02:31 PM (IST) क्राइम

आरोप है कि लड़की के परिजनों ने राहुल को पकड़ लिया और चोर-चोर का शोर मचाकर अन्य ग्रामीणों को इकट्ठा कर उसकी जमकर पिटाई कर दी।

मुजफ्फरपुर: क्या प्रेम विवाह करना गुनाह है। क्या अपनी मर्जी से शादी करना अपराध है। या फिर सभ्य समाज की मानसिकता ओछी है। जी हां एक युवक को प्रेम विवाह करना इतना महंगा पड़ा कि समाज के लोग उसे पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस मामले में हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक धर्मपुर सुस्ता गांव निवासी राहुल कुमार का अपने ही गांव में दूसरी जाति की लड़की से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। कई बार इस बारे में राहुल को गांव वालों ने समझाया कि यह चक्कर यही खत्म कर दे। लेकिन वह समझ नहीं पा रहा था। ग्रामीणों के मुताबिक, राहुल शुक्रवार रात अपनी कथित प्रेमिका से मिलने के उसके घर गया था, जिसकी भनक लड़की के परिजनों को लग गई। लड़की के परिजनों ने राहुल को वहीं घेर लिया और उससे घर जाने को कहा । लेकिन वह वहीं पर रुक गया। जिसपर कुछ युवकों ने राहुल को पकड़कर पीटा।

पुलिस आरोपियों से कर रही पूछताछ

आरोप है कि लड़की के परिजनों ने राहुल को पकड़ लिया और चोर-चोर का शोर मचाकर अन्य ग्रामीणों को इकट्ठा कर उसकी जमकर पिटाई कर दी। अत्यधिक पिटाई के कारण उसकी घटनास्थल पर ही उसने दम तोड़ दिया। इस बात की सूचना उसके परिवार वालों को दी गई। ग्रामीणों की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है।

गांव में तनाव का माहौल

पूर्वी मुजफ्फरपुर के पुलिस अधीक्षक गौरव पांडेय ने शनिवार को बताया कि पुलिस प्रत्येक कोण से मामले की छानबीन कर रही है। इस मामले में दो लोगों रविंद्र राय व धर्मेद्र राय को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। इस घटना के बाद से क्षेत्र के लोग गुस्से में हैं। इलाके में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है।

Ad Block is Banned