100 वर्ष की बुजुर्ग महिला निकली कोरोना पाॅजिटिव

गुप्ता परिवार में कोरोना का अटैक कैसे हुआ इस बात को लेकर प्रशासन जानकारी जुटा रही है। अब सबसे बड़ा सवाल यही बना है कि आखिर यहां संक्रमण कैसे आया।

By: rishi jaiswal

Updated: 16 May 2020, 11:37 PM IST

डबरा. गंगाराम रोहिरा की कोरोना संक्रमण से हुई मौत के बाद डबरा का ठाकुर बाबा रोड क्षेत्र हॉट स्पॉट बन गया है। दो दिन में 14 कोरोना संक्रमित मामले सामने आने के कारण प्रशासन के बीच हड़कंप मचा है। शनिवार को ठाकुर बाबा रोड पर ही रहने वाले गुप्ता परिवार के छह सदस्य समेत 8 कोरोना पॉजीटिव पाए गए है। एक दिन पहले रोहिरा परिवार के पांच सदस्य कोरोना पॉजीटिव आए थे।

डबरा अनुभाग क्षेत्र में अब तक 21 कोरोना संक्रमितों की संख्या हो चुकी है। इसमें टेकनपुर बीएसएफ सूबेदार और पिछोर का ट्रक चालक स्वस्थ हो गए है। शनिवार को रिपोर्ट आते ही एसडीएम राघवेन्द्र पांडे और तहसीलदार नवनीत शर्मा ने ठाकुर बाबा रोड पर पहुंचकर संबंधितों से संपर्क हिस्ट्री की जानकारी लेना शुरू कर दी है। पूरे क्षेत्र को हॉट स्पॉट मानते हुए चौकसी और बढ़ा दी गई। शहर में दहशत का माहौल बन गया है।

गुप्ता परिवार में कोरोना का अटैक कैसे हुआ इस बात को लेकर प्रशासन जानकारी जुटा रही है। अब सबसे बड़ा सवाल यही बना है कि आखिर यहां संक्रमण कैसे आया। बताया जा रहा है कि राजेन्द्र गुप्ता की मौत ग्वालियर में इलाज के दौरान 10 मई को हुई थी। उनकी अंतिम यात्रा में शहर के कई लोग शामिल हुए थे। उठावनी कार्यक्रम में भी कई लोग गुप्ता के घर पहुंचे थे। हालांकि उनकी मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन शनिवार को उनके दोनों बेटों पंकज गुप्ता (50), अनुज (47), उनकी 100 साल की मां देवाबाई, उनका छोटा भाई राधेश्याम गुप्ता (70), राधेश्याम की पत्नी सुमन (62) और उनके बेटे राहुल (40) की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है। जबकि दीपा बोधानी (53) और जसवंत जीवतानी (60) यह दोनों गंगाराम रोहिरा के कॉटेंक्ट ट्रैसिंग के मामले है।

सैकड़ों लोगों के संपर्क में आने से प्रशासन की बढ़ी चुनौती - तहसीलदार नवनीत शर्मा ने बताया कि उन लोगों से संपर्क हिस्ट्री की जानकारी जुटाई जा रही है। सैकड़ों लोगों के संपर्क में होने की बात सामने आई है सूची तैयार की जा रही है। जानकारी के अभाव में उन लोगों द्वारा मेडीकल की दुकान खोली थी। इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि उनके संपर्क में कितने लोग आए। इधर, उन लोगों के बीच जो उनकी अंतिम यात्रा में और उठावनी कार्यक्रम में शामिल होने गए थे डर बैठ गया है।

100 साल की उम्र का पहला मामला - ग्वालियर अंचल में 100 साल की उम्र को कोरोना संक्रमित का पहला मामला सामने आया है। देवोबाई (100) पत्नी सीताराम की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned