मधु मक्खियों के हमले से 11 श्रद्धालु जख्मी, अस्पताल में चल रहा उपचार

honey bee attack : मंदिर में इनदिनों शिवरात्रि महोत्सव की तैयारियां चल रही हैं। सोमवार के चलते श्रद्धालुओं की भीड़-भाड़ थी

By: Amit Mishra

Published: 18 Feb 2020, 08:29 AM IST

भितरार.ग्राम पंचायत पवाया में स्थित प्रसिद्ध धूमेश्वर महादेव मंदिर में सोमवार को मधुमक्खियों के हमले से करीब 11 श्रद्धालु जख्मी हो गए। घायलों का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। मंदिर में इनदिनों शिवरात्रि महोत्सव की तैयारियां चल रही हैं। सोमवार के चलते श्रद्धालुओं की भीड़-भाड़ थी।

श्रद्धालुओं को अपनी चपेट में ले लिया
क्षेत्र के प्रसिद्ध महादेव मंदिर धूमेश्वर धाम में शिवरात्रि से पहले पडऩे वाले सोमवार को सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ अभिषेक व दर्शनों के लिए लगी थी। मंदिर भवन के पिछले हिस्से में मधुमक्खियों के कई छत्ते लगे हैं। अचानक एक छत्ते से मधुमक्खियां उडऩे लगी और मंदिर के पीछे मौजूद श्रद्धालुओं को अपनी चपेट में ले लिया।


सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया
श्रद्धालु भागने लगे और अपने-अपने हिसाब से बचाव करने लगे, लेकिन इससे पहले ही मधुमक्खियों ने करीब 11 श्रद्धालुओं को अपनी चपेट में लिया और उन्हें अपने डंक से जख्मी कर दिया। इनमें से कुछ श्रद्धालुओं के चेहरे पर मधुमक्खियों ने डंक से घाव कर दिया। मंदिर समिति के लोग व ग्रामीणों ने किसी तरह लोगों को बचाव कर उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया।जहां उनका डॉक्टरों ने उपचार कर घर भेज दिया।


ये हुए जख्मी
मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं में नंद किशोर तिवारी 55, रमेश सिंह गुर्जर 50, रूपेशगुर्जर 17, राजकुमार बाथम 22, संतोष शर्मा 57, खैमराज बघेल 40 साल, लवकुश 22 समेत 11 लोग मधुमक्खियों के हमले से जख्मी हुए हैं।


मंदिर भवन पर लगे मधुमक्खियों के छत्तों को हटवाने के लिए एसडीएम को पत्र भेजा है।
- मुकेश भार्गव, सरपंच पवाया

Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned