बस स्टैंड पर 11 केवी लाइन का तार टूटकर गिरा, मची भगदड़

शहर में बुधवार की दोपहर एक बड़ा हादसा टल गया। स्थानीय बस स्टैड पर जिस समय सवारियों की भीड़भाड़ थी उसी दौरान 11 केवी की बिजली की लाइन का तार टूटकर जमीन पर आ गिरा जिससे भगदड़ मच गई।

By: rishi jaiswal

Published: 06 Jan 2021, 10:46 PM IST

डबरा. शहर में बुधवार की दोपहर एक बड़ा हादसा टल गया। स्थानीय बस स्टैड पर जिस समय सवारियों की भीड़भाड़ थी उसी दौरान 11 केवी की बिजली की लाइन का तार टूटकर जमीन पर आ गिरा जिससे भगदड़ मच गई। हालांकि यह तो गनीमत रही कि कोई करंट प्रवाहित तार की चपेट में नहीं आया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। तार के टूटने का कारण ट्रांसफार्मर में हुए जोर के शार्ट सर्किट होना बताया गया है।


जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर बस स्टैंड के बाहर रोड पर बसें खड़ी होकर सवारियां भर रही थी सवारियों की भीड़भाड़ थी। दुकानों पर भी लोग खड़े हुए थे इसी बीच बस स्टैंड गेट पर दुकानों के सामने से गुजरी 11 केवी की लाइन का तार जोर की आवाज के साथ टूटकर जमीन पर आ गिरा। जिससे भगदड़ मच गई लोग इधर उधर भागने लगे। दुकानदार भी अपनी दुकानें छोडक़र एक साइड में जाकर खड़े हो गए। तार की चपेट में एक स्वान आ गया जिसे करंट लग गया और वह चिल्लात हुआ भागा। करंट का तार कुछ खोमचों की ठेलों से सटकर गिरा जिससे ठेले वाले भय के कारण ठेले छोडक़र भाग गए।


दरअसल बस स्टैंड क्षेत्र में लगे ट्रांसफार्मर पर बुधवार की दोपहर एक गिलहरी पहुंच गई जिससे फेस टू फेस हो गया और जोर की आवाज के साथ शार्ट सर्किट हो गया। जिसके चलते बस स्टैंड से निकली 11 केवी लाइन का तार टूटकर जमीन पर आ गिरा। मौके पर मौजूद लोगों ने बिजली कंपनी को इसकी सूचना दी जिसके बाद बिजली कंपनी की टीम मौके पर पहुंची और तार को जोडऩे का कम शुरू किया करीब आधे घंटे में तार जोडक़र बिजली आपूर्ति बहाल कर दी। बिजली कंपनी के अफसरों का कहना है कि जैसे ही लाइन का तार टूटता है वैसे ही बिजली कट हो जाती है जिससे खतरे वाली कोई बात नहीं रहती।

दोपहर को सूचना मिली थी कि बस स्टैंड क्षेत्र में 11 केवी लाइन का तार टूट गया है। तत्काल टीम को मौके पर भेजकर दुरुस्ती का काम कराया गया। गिलहरी के ट्रांसफार्मर पर पहुंज जाने के कारण शार्ट सर्किट से समस्या पैदा हुई।
पीयूष दलोदरे, प्रबंधक बिजली कंपनी शहर डबरा

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned