script17 गायों की भूख प्यास से मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश | 17 cows die of hunger and thirst Chief Minister orders inquiry | Patrika News

17 गायों की भूख प्यास से मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

locationडबराPublished: Oct 17, 2019 04:54:29 pm

Submitted by:

monu sahu

हाइवे पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने लगाया जाम, देर रात तक चली कार्रवाई

17 cows die of hunger and thirst Chief Minister orders inquiry

17 गायों की भूख प्यास से मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

डबरा। नेशनल हाइवे स्थित समूदन गांव के शासकीय मिडिल स्कूल भवन के पास बने पटवारी कक्ष में अज्ञात लोगों ने कुछ गायों को पहले बंद कर दिया। इन गायों की भूख प्यास से मौत होने पर इनकी दुर्गंध फैलने पर बुधवार देर शाम अंधेरा का फायदा उठाकर इन्हें जमीन में दफन कर दिया। बुधवार को स्कूल मेंं आने वाले लोगों को जब दुर्गंध आती दिखी तो इसका खुलासा हुआ। देर रात प्रशासन ने 17 गायों के शव गड्ढे से बाहर निकाले हैं। घटना के पूर्व ग्रामीणों ने मौके पर हाइवे जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को सूचना दी।
सिंधिया रियासत में ऐसे किया जाता है दिवाली का सेलिब्रेशन, ऐसा चमकता है ग्वालियर

रात 9 बजे ग्रामीणों ने हाइवे पर जाम लगा दिया। सुबह प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि ग्वालियर के डबरा के समूदन में 17 गायों की मृत्यु की ख़बर बेहद दुखद।इस घटना की निष्पक्ष जांच के निर्देश।जांच में जिसका दोष सामने आये, उस पर कड़ी कार्यवाही हो। हम गौमाता की रक्षा व संवर्धन के लिये निरंतर प्रयासरत व बचनबद्ध है। ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जा सकती है।वहीं एक साथ इतनी गायों की मौत के बाद एसडीएम राघवेन्द्र पांडेय, तहसीलदार नवनीत शर्मा, एसडीओपी उमेश तोमर, थाना प्रभारी सिटी डबरा यशवंत गोयल समेत देहात थाना प्रभारी व बल मौके पर पहुंचा।
करवा चौथ आज : 70 साल बाद इस योग में पड़ रहा है करवा चौथ, यह है शुभ मुहूर्त

प्रशासन ने जाम लगाने वालों को समझाइश दी और आरोपियों को खोजकर कार्रवाई का भरोसा दिलाया, लेकिन उन्होंने देर रात तक जाम नहीं खोला। प्रशासन ने जेसीबी मंगाकर दफन मृत गायों को निकलवाया। खबर लिखे जाने तक अधिकारी लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि इतनी बड़ी घटना हो गई और प्रशासन को पता ही नहीं चला।
Breaking : पटाखे बनाते समय मकान में विस्फोट, पति-पत्नी सहित तीन घायल

शव को निकालकर करेंगे जांच
एसडीएम राघवेंद्र पांडेय के मुताबिक यह जो कृत्य हुआ है बहुत ही अमानवीय है गायों के शवों को निकालकर पीएम कराने के बाद पूरी तरह से जांच की जाएगी। आरोपियों की तलाश कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1184772936273498112?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो