CORONA VIRUS : डबरा में लॉक डाउन का असर 95 प्रतिशत, बेवजह घरों से बाहर जा रही जनता

21 days lockdown starts in dabra : इसके अलावा पूरा बाजार बंद है। कुछ लोग जानबूझ कर दुकाने खोले हुए हंै। जिनको पुलिस ने बंद कराया है।

डबरा. कोरोना के कहर से देश की जनता को बचाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लिए पूरी तरह से लॉक डाउन की घोषणा के बाद पुलिस और प्रशासन मुस्तैदी के साथ बंद कराने में लगा हुआ है। 25 तरीख को कफ्र्यू में सिर्फ मेडिकल स्टोर व क्लीनिक खुले हुए हैं। इसके अलावा पूरा बाजार बंद है। कुछ लोग जानबूझ कर दुकाने खोले हुए हंै। जिनको पुलिस ने बंद कराया है।

जो नहीं सुधर रहे उनकी ठुकाई शुरू
डबरा पुलिस लोगों को घरों में बने रहने की हिदायत दे रही है। लगातार लाउड स्पीकर से सचेत किया जा रहा है। लेकिन कुछ लोगों के सिर पर जूं तक नहीं रेंग रही। जिसके चलते बुधवार को लॉकडाउन और कफ्र्यू के दौरान गाडिय़ों पर बे वजह घूम रहे लोगों को पुलिस सबक सिखाते हुए नजर आई। युवाओं से उठक-बैठक लगावाई। वहीं गाड़ी लेकर भागने की कोशिश कर रहे लोगों पर डंडे बरसाए।

कोरोना के साथ लड़ी जा रही जंग को जीतने के लिए पीएम मोदी ने देश की जनता का साथ मांगते हुए 21 दिन के लॉक डाउन को सफल बनाने की अपील की है। मन की बात में पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर देश की जनता से कहा कि जो जहां से वहीं रूक जाए पूरे देश में 21 दिन का लॉक डाउन है जो 14 अप्रैल तक रहेगा। कोरोना से जीतना है तो उसका एक मात्र उपाए है घर मे रूके रहने का। बिना जरूरी काम के घरों से बाहर न निकलें। साथ ही पीएम ने यह भी कहा है कि केंद्र सरकार खान-पान की वस्तुओं की कोई कमी नहीं होने देगी। आप सभी संयम बनाए रखें।

होने लगी जामखोरी, दाल बिकी 150 रू किलो
डबरा शहर में जमाखोरी की खबरें तेजी से फैल रही है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि राशन की दुकान मालिक महंगी रेट पर सामान बेच रहे हैं। हफ्ते भर पहले तक 90 रू किलो मिलने वाली तुअर दाल अब 150 रू किलो बेची जा रही है। आलू की रेट भी 100 रू पसेरी के पार पहुंच रहे हैं। 25 किलो वजनी आटे का बैग करीब 650 रू मिल जाता है लेकिन अब 750 रू का हो गया है। यानी की 1 किलो आटे की कीमत 30 रू किलो है। एक और पीएम मोदी का खाने-पीने की वस्तुओं की उपलब्धता बनाए रखने की बात कही जा रही है वहीं दुकानदार जमाखोरी कर मनमाने दामों पर जरूरत की वस्तुएं दे रहे हैं।

Gaurav Sen Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned