scriptखोडऩ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से ९ लोग झुलसे | 9 people scorched due to lightning in Khodan village | Patrika News

खोडऩ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से ९ लोग झुलसे

locationडबराPublished: Jun 14, 2021 12:20:00 am

Submitted by:

rishi jaiswal

घर के बाहर सो रहे थे यह सभी, रात में बारिश , दिनभर छाए रहे बादल
 

खोडऩ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से ९ लोग झुलसे

खोडऩ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से ९ लोग झुलसे

डबरा. लोहगढ़ पंचायत के अंतर्गत आने वाले खोडऩ गांव में शनिवार-रविवार की रात को आसमानी बिजली गिरी। जिसमें ९ लोग झुलस गए है। रात में बारिश के साथ तेज हवा चली। यह सभी लोग घर के बाहर आंगन में सो रहे थे। रात में ही झुलसे लोगों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल लेकर ग्रामीण पहुंचे। लेकिन डॉक्टर ने सभी को ग्वालियर रैफर कर दिया जिससे वे सभी ग्वालियर नहीं जाते हुए प्राइवेट इलाज कराया।

सूचना मिलने पर विधायक सुरेश राजे गांव पहुंचे और आसमानी बिजली से पीडि़त हुए लोगों से चर्चा की और उनकी मदद करने का आश्वासन दिया। साथ ही प्रशासन को अवगत कराया कि वे टीम भेजकर उपचार कराएं। शनिवार रविवार की रात बारिश हुई ओैर इस दौरान खोडऩ गांव में आसमानी बिजली गिरी जिससें घर के बाहर सो रहे एक परिवार के पांच सदस्य समेत ९ लोग झुलस गए है। जिसमें पातीराम बाथम समेत उसकी पत्नी नारायणी (४५) उसकी तीन पुत्रियां रेखा, ज्योति और निकिता झुलस गए है। इसी प्रकार चंदन पुत्र भज्जू, अजय पुत्र मल्ली, पूनम पुत्र मल्ली और उदयसिंह पुत्र रतनसिंह आसमानी बिजली गिरने से झुलस गए है।

सिविल अस्पताल पहुंचे, ग्वालियर ले जाने को कहा- सभी घायलों को ग्रामीण उपचार के लिए सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन रात मेें ड्यूटी देने वाले डॉक्टर ने पल्ला झाड़ते हुए सभी को ग्वालियर ले जाने के लिए बोला। लेकिन वे सभी ग्वालियर नहीं जाते हुए नगर में निजी क्लीनिकों पर पहुंचकर इलाज कराया।
बदला मौसम, शाम को चली हवा-


दो दिन से लगातार तापमान में गिरावट बनी है। दूसरे दिन भी ३९ डिग्री तापमान रहा। रविवार को सुबह से ही मौसम में बदलाव बना रहा। दोपहर में आसमान में बादल छाए। हालांकि बारिश नहीं हुए लेकिन हवा के चलने से मौसम खुशनुमा हो गया। हवा चलने से लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली।

वे सभी लोग झुलसी अवस्था में इलाज के लिए सिविल अस्पताल पहुंचे थे, लेकिन उन सभी को ग्वालियर जाने के लिए बोला गया। अस्पताल की व्यवस्था बिगड़ी होने के संबंध में वरिष्ठों को अवगत कराएंगे। प्रशासन से भी बात की है उन्होंने अगले दिन स्वास्थ्य टीम भेजने के लिए कहा है।

सुरेश राजे, विधायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो