script92 हजार का गुड़ लहान व शराब जब्त | 92 thousand gudlahan and alcohol seized | Patrika News

92 हजार का गुड़ लहान व शराब जब्त

locationडबराPublished: Mar 07, 2019 06:05:32 pm

जमीन के अंदर रखे थे ड्रम, जब्ती की कार्रवाई बनाए गए सात प्रकरण

92 thousand gudlahan and alcohol seized

92 हजार का गुड़ लहान व शराब जब्त

डबरा. आबकारी विभाग ने क्षेत्र के चिरूली और जतारा स्थित कंजरों के डेरों पर बुधवार को छापामार कार्रवाई की ।इस कार्रवाई के दौरान मौके पर कोई नही मिला लेकिन टीम ने कार्रवाई करते हुए जमीन के नीचे रखे ड्रमों को बाहर निकाला जिसमें गुड़लहान रखा था जिसे नष्ट किया गया था तथा दोनो स्थानों से सात प्रकरण बनाए गए है।
आबकारी विभाग लगातार कार्रवाई कर अवैध शराब के क र्ताधर्ताओं को पकड़ रही है। पुलिस व आबकारी विभाग की मिली जुली कार्रवाई से अवैध शराब के विक्रेताओं में खलबली है। वे अपनी गतिविधियों को सुनसान एरिया में संचालित कर रहे हैं। मगर मुखबिरों का जाल पुलिस तक उनकी अवैध गतिविधियों को भिजवा रहा है।
15 सौ लीटर गुड़लहान और १५ लीटर शराब जब्त

एडीईओ सुनील भट्ट अपनी टीम के साथ पिछोर थाना क्षेत्रके जतारा कंजरों के डेरा पहुंचे जहां टीम ने कार्रवाई करते हुए १५ सौ लीटर गुड़लहान और १५ लीटर हाथ भट्टी शराब जब्त की जिनकी कुल कीमत ४८ हजार रुपए है। इसी क्रम में टीम ने टेकनपुर क्षेत्र स्थित चिरूली गांव में कार्रवाई की जहां गड्डों के नीचे ड्रम और मटके छिपे हुए थे जिसमें १४ सौ लीटर गुड़ लहान मिला और १२ लीटर हाथ भट्टी अवैध शराब जब्त की जिनकी कुल कीमत ४४ हजार ४ सौ रूपए है। सुनील भट्ट ने बताया कि चिरूली में तीन और जतारा में चार प्रकरण कायम किए है।
पिछोर में कृ षि उपज मंडी के पास कल्याणपुर तिराहे के समीप वहां से निकल रहे रेत से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रालियों को पकड़ा जो कि अवैध रूप से रेत का परिवहन कर रहे थे। रात ९ बजे औचक निरीक्षण के दौरान एसडीएम जयति सिंह ने कार्रवाई की और पकड़े ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को थाने मे रखवा दिया है।पिछोर के समीप लगे हुए ग्राम सहोना, निबी, भर्रोली, पथरियापुरा, लिधौर्रा, बाबूपुर घाट से रेत का अवैध खनन और परिवहन कार्य किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो