scriptबिना स्क्रीनिंग के एक दर्जन बच्चों ने दी परीक्षा | A dozen children took the exam without screening | Patrika News

बिना स्क्रीनिंग के एक दर्जन बच्चों ने दी परीक्षा

locationडबराPublished: Jun 09, 2020 11:12:03 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

समय पर नहीं पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, 9 केंद्रों पर 410 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा
 

बिना स्क्रीनिंग के एक दर्जन बच्चों ने दी परीक्षा

बिना स्क्रीनिंग के एक दर्जन बच्चों ने दी परीक्षा

भितरवार. कोरोना संक्रमण के चलते मार्च माह में बीच में स्थगित की गई हायर सेकंडरी बोर्ड की परीक्षा के शेष पेपरों की परीक्षा मंगलवार को ब्लॉक के 9 केंद्रों पर शुरू हुई। नियम के तहत सभी बच्चों की सेंटर पर प्रवेश से पूर्व स्क्रीनिंग होना थी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम केंद्र पर आधा घंटा देरी से पहुंची। इसके चलते एक दर्जन परीक्षार्थियों की स्क्रीनिंग नहीं हो सकी। 418 परीक्षार्थियों में से 410 विभिन्न केंद्रों पर उपस्थित हुए, जबकि 8 ने परीक्षा नहीं दी।
मंगलवार से शुरू हुई बोर्ड परीक्षा दो पारियों में विकासखंड के 9 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कराई गई, जिसमें पहली पारी में केमिस्ट्री विषय की परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक ली गई। वहीं दूसरी पारी में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक भूगोल विषय की परीक्षा हुई। छात्रों की केंद्र में प्रवेश से पूर्व थर्मल स्क्रीनिंग की गई। साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों पर सेनेटाइजर से बच्चों के हाथ और कपड़ों को सेनेटाइज किया गया। हालांकि जो बच्चे मास्क लगाकर नहीं आए थे उन्हें मास्क लगाकर ही आने के बाद प्रवेश दिया गया। शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए परीक्षा कक्ष में 2 गज की दूरी का पालन करते हुए टेबल-कुर्सियों पर छात्रों को बैठाया गया। शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परीक्षा केंद्र पर विशेष तैयारियां की गई थीं। प्रवेश द्वार पर शारीरिक दूरी के लिए गोल घेरे बनाए गए थे तो वहीं साफ सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए पुष्प सजावट कर बच्चों का स्वागत किया गया। बीईओ पुष्पा ढ्योड़ी का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम मॉडल स्कूल केन्द्र पर देरी से पहुंची जिससे कुछ परीक्षार्थियों की स्क्रीनिंग नहीं हो सकी। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो