scriptसर्वे के कार्य में लापरवाही बरतने पर होगी निलंबन की कार्रवाई – एसडीएम | Action will be taken on survey work, negligence - SDM | Patrika News

सर्वे के कार्य में लापरवाही बरतने पर होगी निलंबन की कार्रवाई – एसडीएम

locationडबराPublished: Apr 08, 2020 09:14:32 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन द्वारा गांवों में बच्चों और बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर सर्वे कार्य शुरू कराया जा रहा है। सर्वे के दौरान गांव में जाने वाली पांच सदस्यीय टीम बच्चों तथा बुजुर्गो के स्वास्थ्य की जानकारी लेगी।

सर्वे के कार्य में लापरवाही बरतने पर होगी निलंबन की कार्रवाई - एसडीएम

सर्वे के कार्य में लापरवाही बरतने पर होगी निलंबन की कार्रवाई – एसडीएम

भितरवार. कोरोना वायरस के प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास में लगा हुआ है। प्रशासन लोगों को घरों में रहने की समझाइश देने के साथ ही सोशल डिस्टेंस का पालन कराने में जुटा है। इस वायरस को लेकर प्रशासन बच्चों और बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर एक सर्वे कार्य प्रारंभ कर रहा है। जिसमें गांव में रहने वाले बच्चों और 60 वर्ष से अधिक बुजुर्गों की जानकारी ली जाएगी। यदि इसमें कोई भी किसी बीमारी से ग्रसित पाया गया तो उसे अस्पताल भिजवाया जाएगा।
इसके साथ ही दूसरे राज्यों से गांव में लौटने वाले लोगों की भी जानकारी फॉर्मेट में भरकर पोर्टल पर दर्ज कराई जाएगी। यह सर्वें पांच दिनों में पूरा करना होगा। सर्वें के कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। यह हिदायत मंडी प्रागंण में बुधवार को आयोजित की गई बैठक में एसडीएम केके सिंह गौर ने दी।
एसडीएम की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, पटवारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा आशा कार्यकर्ता शामिल हुए। सोशल डिस्टेंसिंग पालन करते हुए यह बैठक हुई। बैठक में नायब तहसीलदार कमल सिंह कोली, जनपद सीईओ अशोक शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
बैठक में एसडीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन द्वारा गांवों में बच्चों और बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर सर्वे कार्य शुरू कराया जा रहा है। सर्वे के दौरान गांव में जाने वाली पांच सदस्यीय टीम बच्चों तथा बुजुर्गो के स्वास्थ्य की जानकारी लेगी। अगर इनमें किसी प्रकार की बीमारी के लक्षण दिखाई देते है तो उन्हें तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भिजवाएं। इसके साथ सर्वे के दौरान यह भी देखा जाएगा के गांव में बाहर से राज्यों से कौन-कौन लौटकर अपने घर आया है।
इनकी जानकारी लेकर फॉर्मेट में उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर और वह गांव में कब आए थे आदि जानकारी दर्ज करें और संबंधित पोर्टल पर दर्ज करें। ताकि उनकी जानकारी एकित्रत हो सके। इसके साथ ही अगर बाहर से आने वाले लोगों में किसी प्रकार के संक्रमण के लक्षण दिखाई देते है उन्हें तत्काल अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था करें ताकि उनकी जांच पड़ताल हो सके।
उन्होंने बैठक में मौजूद संबंधितों को निर्देशित करते हुए कहा कि पांच दिन तक चलने इस सर्वे कार्य में अगर किसी प्रकार की लापरवाही बरती जाती है तो संबंधित के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, पटवारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आशा कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया वे लॉक डाउन के दौरान अपने मुख्यालय पर ही रूकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो