प्रशासन ने पकड़ी रेत से भरी 10 ट्रॉलियां, एक लोडर

एसडीएम व नायब तहसीलदार की गाड़ी पर लोडर चढ़ाने की कोशिश, चालक गिरफ्तार

डबरा. प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी सिंध नदी के रेत घाटों पर अवैध उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार की शाम एसडीएम राघवेन्द्र पांडे के नेतृत्व में प्रशासन व पुलिस की टीम ने गिजौर्रा थाना क्षेत्र में सिंध के सिली घाट पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान घाट पर रेत से भरे छह ट्रॉलियां ट्रैक्टर समेत व चार ट्रॉलियां बिना ट्रैक्टर के शामिल हैं। इसके अलावा एक लोडर भी पकड़ा है। कार्रवार्ई के दौरान नायब तहसीलदार व एसडीएम की गाड़ी पर लोडर चढ़ाने की भी कोशिश की गई। अफसर सरकारी वाहनों की अपेक्षा प्राइवेट वाहन से गए थे। लोडर चालक को पकड़ लिया गया है।
एसडीएम ने बताया कि काफी दिनों से सूचनाएं मिल रही थीं कि बड़े पैमाने पर सिली घाट पर अवैध रेत उत्खनन व परिवहन किया जा रहा है। इसे गंभीरता से लेकर राजस्व व गिजौर्रा थाना प्रभारी शक्तिसिंह यादव समेत पुलिस बल को साथ लेकर सिंध के सिली घाट पर पहुंचकर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान घाट पर 10 ट्रॉलियां रेत से भरी मिली, जिनमें से छह ट्रैक्टर समेत थी तथा चार बिना ट्रैक्टर की जब्त की गईं। इसके साथ ही एक लोडर भी जब्त किया गया है। एसडीएम ने बताया कि माफिया चालाकी के साथ पहले ही भाग खड़े होते थे। इस बार हमने सरकारी गाड़ी की अपेक्षा प्राइवेट वाहनों का इस्तेमाल किया तथा रास्ता भी बदलकर पहुंचे। जब घाट पर पहुंचे तो लोडर चालक ने आगे चल रही नायब तहसीलदार ब्रजमोहन आर्य की गाड़ी पर लोडर चढ़ाने कि कोशिश की तो उनके चालक ने अपनी गाड़ी को मोड़ दिया। इसके पीछे मेरी गाड़ी थी जिस पर भी लोडर चढ़ाने कि कोशिश की गई। पुलिस ने लोडर चालक को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जब्त सभी ट्रैक्टर व ट्रॉलियों को लाकर गिजौर्रा थाना परिसर में लाकर रखवा दिया है।

सिली घाट पर रेत का अवैध उत्खनन किए जाने की सूचनाएं लगातार मिल रही थीं। इस आधार पर शुक्रवार को कार्रवाई की गई है। इस दौरान मेरी व नायब तहसीलदार की गाड़ी पर लोडर चढ़ाने कि कोशिश भी की गई। इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन जड़ से खत्म कर देंगे।
राघवेन्द्र पांडे, एसडीएम डबरा

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned