संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटा रहा प्रशासन

एक ही परिवार के चार सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से दहशत का माहौल

 

By: rishi jaiswal

Published: 16 May 2020, 11:31 PM IST

डबरा/भितरवार. प्रशासन अब संक्रमितों के सपंर्क में आये लोगों की हिस्ट्री जुटाने में लगा हुआ है। शहर के रोहिरा परिवार के चार सदस्य समेत पांच और भितरवार में चक गोहिन्दा में रहने वाला दिनेश जाटव कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। प्रशासन इन सभी की संपर्क हिस्ट्री पता कर रहा है। दिनेश जाटव परिवार के तीन सदस्यों समेत नौ लोगों के संपर्क में आया था। दिनेश का कोरोना सैंपल लिए जाने के दौरान जब उसे होम क्वॉरंटीन किया गया था तब वह करैरा रोड स्थिति पुरूषोत्तम सेन की दुकान पर बाल कटवाने गया था।

प्रशासन को जब इस बात की जानकारी लगी तो हडक़ंप मच गया। हालांकि अब पुरुषोत्तम सेन की भी संपर्क हिस्ट्री पता की जा रही है। सेन को क्वॉरंटीन सेंटर में क्वॉरंटीन कर दिया गया है। प्रशासन ने दिनेश को वाट्सएप पर सैलून संचालकों के फोटो पहचान के लिए भेजे थे जिसमें पुरुषोत्तम सेन की पहचान हुई है। प्रशासन के मुताबिक होम क्वॉरंटीन किए जाने के दौरान दिनेश अपने पिता राजेन्द्र, मां महादेवी और बड़े भाई मुकेश के भी संपर्क में आया था। इन सभी के कोरोना जांच के लिए सैंपल ले लिए गए है। सभी को क्वॉरंटीन सेंटर में क्वॉरंटीन कर दिया गया है।

कनेक्टिविटी काटी

चक गोहिन्दा में एक युवक के कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर दिया है। शनिवार को गांव को सेनेटाइज किया गया। भितरवार से गांव की कनेक्टिविटी काट दी गई है। गांव में करीब ५२ घर है और लगभग 650 की आबादी है। शनिवार को सुबह एसडीएम केके सिंह गौर, एसडीओपी शैलेन्द्र सिंह जादौन, तहसीलदार कुलदीप दुबे चक गोहिन्दा पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।


डबरा शहर टोटल लॉकडाउन

डबरा में दूसरे दिन भी बाजार बंद रहा। शहर में बढ़ रहे मामले को देखते हुए लोगों में दहशत का माहौल है। अब प्रशासन को १७४ लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आने का इंतजार है। दरअसल जिनके सैंपल लिए गए है इनमें सेे अधिकतरा लोग रोहिरा परिवार के संपर्क में आए थे। इस वजह से प्रशासान में भी डर बना हुआ है। इधर, बाजार बंद होने की वजह से शहर में सन्नाटा पसरा रहा सडक़ें सूनी रहीं।

वर्सन

गोहिन्दा चक गांव को सील कर दिया गया है। जिस सैलून में दिनेश ने बाल कटवाए थे उसके संचालक को भी क्वॉरंटीन किया गया है। उससे पूछताछ कर संपर्क हिस्ट्री पता की जा रही है।

केके सिंह गौर, एसडीएम, भितरवार

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned