script

बिजली समस्या को लेकर गुस्साए आदिवासियों ने डबरा-चीनोर रोड पर लगाया दो घंटे तक जाम

locationडबराPublished: Sep 13, 2020 11:59:23 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

क्षेत्र की ग्राम पंचायत सिरसा के अंतर्गत आने वाली सिरोल आदिवासी दफाई में अटल ज्योति योजना के दो ट्रांसफार्मर एक महीने से खराब पड़े हैं, जिससे दफाई में बिना बिजली के आदिवासी परिवार मुश्किल से दिन गुजार रहे है।

बिजली समस्या को लेकर गुस्साए आदिवासियों ने डबरा-चीनोर रोड पर लगाया दो घंटे तक जाम

बिजली समस्या को लेकर गुस्साए आदिवासियों ने डबरा-चीनोर रोड पर लगाया दो घंटे तक जाम

डबरा/छीमक. क्षेत्र की ग्राम पंचायत सिरसा के अंतर्गत आने वाली सिरोल आदिवासी दफाई में अटल ज्योति योजना के दो ट्रांसफार्मर एक महीने से खराब पड़े हैं, जिससे दफाई में बिना बिजली के आदिवासी परिवार मुश्किल से दिन गुजार रहे है। उमसभरी भीषण गर्मी के चलते लोग बीमार पड़ रहे हैं। शिकायत करने के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही थी। रविवार को दफाई के पांच बच्चे बीमार हो गए तो आदिवासियों को गुस्सा फूट पड़ा और बड़ी संख्या में दफाई के लोग डबरा-चीनोर रोड पर पहुंच गए और जाम लगा दिया और करीब दो घंटे तक रास्ता बाधित किया।
सिरोल आदिवासी दफाई में अटल ज्योति योजना के दो ट्रांसफार्मर एक महीने से खराब पड़े हैं। जिसके कारण स्थिति यह है कि बिजली न होने से कई लोग घरों में बीमार पड़े हुए हैं । लोगों के पास मच्छरदानी भी नहीं है कि जिसको लगाकर खुले में सो सकें जबकि कई लोग सडक़ किनारे खटिया डालकर रात भर अपना समय काट रहे हैं और बच्चे एवं बुजुर्ग बीमार पड़े हुए हैं। रविवार को दफाई के पांच बच्चे बीमार हो गए उन्हें बुखार, सिरदर्द व उल्टी दस्त की शिकायत हो गई। परिजन बीमार बच्चों को लेकर छीमक में प्राइवेट डॉक्टर के पास ले गए जहां डॉक्टर ने इन बच्चों को मलेरिया से पीडि़त बताया। डॉक्टर ने बताया कि खुले में सोने के कारण मच्छरों का काटने से बच्चों को मलेरिया हुआ है।
इन बच्चों को लेकर इनके परिजन वापस लौटे और गांव में जाकर बताया कि बिजली न होने के कारण बच्चे बीमार हो रहे हैं। इस बात से पूरे दफाई के लोग गुस्से में आ गए और 10.30 बजे डबरा-चीनोर रोड पर पहुंच गए और जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही भितरवार से एसडीओपी सुभा श्रीवास्तव, चीनोर थाना प्रभारी अभिषेक सिंह सेंगर बल के साथ मौके पर पहुंचे और समझाइस दी। उन्होंने कहा कि आप लोग बिजली कंपनी के बड़े अधिकारियों के पास अपनी समस्या लेकर जाएं वहां शिकायत करें जाम लगाने से समस्या का समाधान नहीं होगा। जाम लगाने वालों ने एसडीओपी को बताया कि वे एक महीने से शिकायत कर-करके धक चुके हैं कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने बताया कि महिला एवं बाल विकास मंत्री को भी कई बार शिकायती आवेदन दिया पर उन्होंने भी सुनवाई नहीं की। अधिकारियों के काफी समझाइश के बाद 12.30 बजे जाम लगाने वाले माने और जाम खोल दिया। जाम लगाने वालों में प्रेमनारायण आदिवासी, पप्पू आदिवासी, टप्पी आदिवासी, सुरेश आदिवासी, गुड्डी बाई आदिवासी, अनीता आदिवासी प्रमुख हैं।
सिरोल आदिवासी दफाई के लिए दो नए ट्रांसफार्मर मंगा लिए गए हैं। एक दो दिन में ग्वालियर से स्टाफ ट्रांसफार्मर लगाने आएगा इसके बाद समस्या का समाधान हो जाएगा।
नीतेश सिंह यादव, प्रबंधक, बिजली वितरण कंपनी भितरवार

ट्रेंडिंग वीडियो