scriptप्रतिबंधित दुकानें खुली, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कराई बंद | Banned shops open, police closed on the spot | Patrika News

प्रतिबंधित दुकानें खुली, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कराई बंद

locationडबराPublished: May 21, 2020 11:32:28 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

बिना मास्क के निकले लोगों को दी समझाइश
 

प्रतिबंधित दुकानें खुली, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कराई बंद

प्रतिबंधित दुकानें खुली, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कराई बंद

पिछोर. नगर में एक महीने बाद बुधवार को आवश्यक सामान की नियमानुसार दुकानें खुलीं और लोगों ने राहत महसूस की, लेकिन दूसरे दिन गुरुवार को अन्य दुकानदारों ने भी अपनी दुकानें खोल ली जिससे बाजार में भीड़ उमड़ पड़ी। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी बल के साथ मौके पर पहुंचे और सख्ती के साथ दुकानें बंद कराई।
नगर में गुरुवार सुबह आवश्यक सामान दूध, ब्रेड, बिस्किट, किराना की दुकानें खुली तो उन्हें देखकर अन्य दुकानें भी धीरे-धीरे खुलने लगी, जबकि आवश्यक दुकानों के अलावा सभी तरह की दुकानें खोलने पर फिलहाल प्रतिबंध चल रहा है। दुकानें खुलते ही लोग खरीदारी के लिए निकल पड़े। हालांकि प्रशासन ने दुकानदारों को निर्देश जारी किए हैं कि जो लोग मास्क पहनकर सामान लेने आए उन्हें ही सामान दिया जाए।
गुरुवार को जैसे ही अन्य दुकानें खुलने की जानकारी थाना प्रभारी को लगी वे बल के साथ बाजार में पहुंचे और दुकानदारों को चेतावनी देते हुए दुकानें बंद कराई। इसके साथ ही बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों को समझाइश दी। साथ ही पुलिस ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंस का पालन करवाएं अन्यथा आपके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
कुछ दुकानदार रहे जागरूक

एक ओर दुकानदारों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया, वहीं कुछ दुकानदारों और लोगों में जागरूकता दिखाई दी। इन दुकानदारों ने बिना मास्क लगाए सामान लेने आए लोगों को लौटा दिया और कहा पहले मास्क लगाकर आएं। इसके बाद कुछ ग्राहक मास्क लगाकर आए। साथ ही दुकानों के सामने एक-दूसरे को सोशल डिस्टेंस का पालन करने का सुझाव भी देते रहे। ग्राहकों का कहना था कि यदि हम लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया तो बाजार बंद हो जाएगा फिर स्थिति और खराब हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो