scriptकार्रवाई में कम, काम में ज्यादा है विश्वास | Believing in action, more work is at work | Patrika News

कार्रवाई में कम, काम में ज्यादा है विश्वास

locationडबराPublished: Jan 13, 2019 06:10:36 pm

कलेक्टर ऐसा क्या बोल गए कि अफसरों में छा गया भय
 

Believing in action, more work is at work, news in hindi, mp news, dabra news

कार्रवाई में कम, काम में ज्यादा है विश्वास

डबरा/भितरवार. लोकसभा चुनाव २०१९ के लिए मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य शुरू किए जाने एवं ऋण माफी, मीजल्स, रूबेला टीकाकरण समेत शासन की योजनाओं की समीक्षा शनिवार को कलेक्टर भरत यादव ने सामुदायिक भवन डबरा में की। अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि मैं कार्रवाई करने में नहीं, काम कराने में विश्वास रखता हूं।
डबरा के सामुदायिक भवन में बैठक में मुख्य रूप से उप जिला निर्वाचन अधिकारी आरके पाण्डे, एसडीएम जयति सिंह, सीईओ जनपद पंचायत कुलदीप श्रीवास्तव नपा सीएमओ समेत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, शासकीय एवं अशासकीय शिक्षक समेत बीएलओ मौजूद थे। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चनाव की तैयारी में जुट जाएं और मतदाता सूची में जिस किसी के नाम कटे है तो किस कारण से कटे है यह जाने ताकि चुनाव के दौरान परेशानी नहीं आए। १८ साल से ऊपर वालों के नामावली में नाम जोड़े जाएं। इस संबंध में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मीजल्स को लेकर भी चर्चा की गई यह एक घातक बीमारी है जिसे लेकर १५ जनवरी से अभियान शुरू किया जा रहा है जिसमें कोई भी ९ माह से लेकर १५ साल का बच्चा नहीं छूट पाए।
भितरवार में कृष्णा वाटिका में आयोजित बैठक में उन्होंने बीएलओ से कहा कि नवमतदाताओं की खोज की जाकर उनके नाम मतदाता सूची में जोड़ें और लोकसभा चुनाव के लिए भी मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्य पूरी निष्ठा और पूरी ईमानदारी से करें। नव मतदाताओं के निर्धारित फॉर्म पर आवेदन प्राप्त कर उनका नाम मतदाता सूची में अवश्य जोड़े। मुख्यमंत्री ऋण माफी कार्य में गति लाई जाए और आंकड़े एकत्रित कर पात्र किसानों को लाभ पहुंचाएं।
मीजल्स एक जानलेवा घातक बीमारी है इसलिए सावनधानी पूर्वक अभियान को सफल बनाएं। १५ जनवरी २०१९ से यह अभियान लागू हो रहा है। टीकाकरण अभियान के तहत स्कूलों में अध्यनरत बच्चों को लंच या मध्यान्ह भोजन के बाद ही टीका लगाएं। इसके बाद बच्चे को अंडर आब्जर्वेशन में कम से कम आधा घंटे तक रखा जाए। कोई भी रिएक्शन होने पर तत्काल चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाए। भारत सरकार स्वास्थ्य मंत्रालय और विश्व स्वास्थ्य संगठन का उद्देश्य हैकि २०२० तक संपूर्ण भारत को मीजल्स रूबेला मुक्त बनाया जाए।
ऋण लौटाने वाले किसानों को भी लाभ
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि उन किसानों को भी शासन द्वारा दो लाख रुपए के कर्ज माफी योजना का लाभ दिया जाएगा और उन किसानों को ईमानदार किसानों की श्रेणी में रखते हुए शासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। बैठक में एसडीएम अशोक चौहान, तहसीलदार गुलाब सिंह बघेल, नायब तहसीलदार ज्योति जाटव सीईओ अशोक शर्मा शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो