script

नगर पालिका अध्यक्ष का उपचुनाव आज, सुबह से ही पहुंचे वोट डालने वाले

locationडबराPublished: Aug 11, 2017 10:00:00 am

Submitted by:

Gaurav Sen

नगर पालिका अध्यक्ष के उप चुनाव के लिए शुक्रवार को शुरु हो गया है।सुबह सात बजे से सभी मतदान केंद्रों पर नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग होना शुरु ह

by election dabra
डबरा। नगर पालिका अध्यक्ष के उप चुनाव के लिए शुक्रवार को शुरु हो गया है।सुबह सात बजे से सभी मतदान केंद्रों पर नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग होना शुरु हो गई है। सभी जगह शांत पूर्ण तरीके के वोटिंग हो रही है। सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। करीब 94 हजार 793 मतदाता तीन दलों के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।
गुरुवार को स्ट्रॉग रूम सामुदायिक भवन से निर्वाचन संबंधी सामग्री और ईवीएम का वितरण किया गया। निर्वाचन सामग्री वितरण के दौरान सामुदायिक भवन के पास पुलिस बल तैनात था। साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देहात राजेश त्रिपाठी ने मतदान केन्द्र, सीमा चेकिंग प्वाइंट एवं मुख्य मार्ग पर पुलिस जवानों की डयूटी लगाई । 11 अगस्त को सुबह 7बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा। मतदान कराने वाले कर्मचारियों ने दोपहर में पहुंचकर संबंधित मतदान केन्द्रों पर डेरा डाला। गुरूवार को कलेक्टर राहुल जैन व एसपी ने आज मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

नगर पालिका के 30 वार्डो के लिए 95 मतदान केन्द्र बनाए गए है। जिसमें 36 संवेदनशील और 3 अतिसंवेदशील मतदान केन्द्र हैं। चुनाव में भाजपा से आरती मौर्य, बसपा से धनोबाई और कांग्रेस से स्मिता जाटव के बीच मुकाबला है। इस बार पिछले दो साल पहले हुए चुनाव की तुलना में मतदाताओं की संख्या अधिक है। पुरुष 50396, महिला 44384 और अन्य में 12 मतदाता शामिल है।

मतदान दल को दी सामग्री
स्ट्रॉग रूम से मतदान दल को ईवीएम और निर्वाचन समाग्री दी गई। 105 मतदान दल बनाए गए है और ईवीएम भी 105 है। हालांकि 10 ईवीएम रिजर्व में रखी गई हंै। निर्वाचन सामग्री वितरण के दौरान प्रेक्षक आरआर गंगारेकर, रिर्टानिंग ऑफीसर एसडीएम गणेश जायसवाल, एसडीओपी सुधीर सिंह कुशवाह अन्य प्रशासनिक अधिकारी शामिल थे।

चार डीएसपी और 400 जवान रहेंगे
सुरक्षा व्यवस्था में तैनात चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से और किसी प्रकार का घटना और उपद्रव न हो इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने अपनी पूरी तैयारी कर ली हैं। सुरक्षा व्यवस्था में 4 डीएसपी और 400 जवान तैनात रहेगें। बाहरी लोग शहर में प्रवेश कर मतदान प्रभावित न कर सके। शहर के सभी नाकों पर चेकिंग लगा दी गई है। इसके साथ ही शहर के पांच किलोमीटर के क्षेत्र में शराब की दुकानें बंद करा बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो