script45 लोगों की कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए, 6 से अधिक गांवों की सीमाबंदी | complete lockdown in dabra and pichhor after found corona positive | Patrika News
डबरा

45 लोगों की कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए, 6 से अधिक गांवों की सीमाबंदी

complete lockdown in dabra and pichhor after found corona positive : डबरा से कनेकिटविटी काटी, टोटल लॉकडाउन रहा शहर एवं पिछोर और सभी गांव ……

डबराApr 21, 2020 / 06:28 pm

Gaurav Sen

complete lockdown in dabra and pichhor after found corona positive

complete lockdown in dabra and pichhor after found corona positive

डबरा/पिछोर

बिलौआ नगर परिषद पिछोर के वार्ड क्रं.10 रावतपुरा में रहने वाले वजीर खान (35) पुत्र बशीर खान में कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के कारण प्रशासन में हडक़ंप मच गया है। 13 से एक भी केस नहीं आया था और अचानक पिछोर में केस आने से जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है। मंगलवार को वजीर खां के घर समेत उसके घर जाने का रास्त बंद कर दिया गया है पिछोर नगर परिषद समेत लखनपुरा, लदेरा और पिछोर कस्बे के समीपस्थ क्षेत्र ग्राम धवा, वीरमढ़ाना, खेरिया, भरौली, सहोना, पथरियापुरा गांवों की सीमा बंदी की गई। पूरी तरह से यह क्षेत्र लॉकडाउन रहे और डबरा से इन क्षेत्रों की कनेकिटविटी काट दी गई है।

लगातार पुलिस की मॉनीटरिंग बनी रही ओैर चेतावनी देते रहे कि कोई भी व्यक्ति घर से नहीं निकले। एसडीएम राघवेन्द्र पांडे समेत एसडीओपी उमेश तोमर ने पिछोर पहुंचकर वजीर के संपर्क में आए लोगों की जानकारी ली। सिविल अस्पताल के सीबीएमओ डॉ. एसके सोलंकी ने बताया कि डॉ. देवेन्द्र राजावत और लैब टेकनीशियन आरके शर्मा, जीतेन्द्र जाटव ने पहुंचकर पिछोर में शासकीय कन्या प्रावि को को बनाए गए स्क्रीनिंग सेंटर में संक्रमित मरीज वजीर खान के पिता, मरीज की पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा समेत संपर्क में आए लोगों को घर से बुलाकर स्वास्थ्य टीम ने उनके सैंपल लिए है। पिछोर से 21 लोगों परिवार समेत संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए गए है।

इसी प्रकार बिलौआ क्षेत्र के ग्राम पंचायत लखनपुरा में संक्रमित व्यक्ति का और परिवार रहता है। वहां ग्वालियर से आई चिकित्सीय टीम ने पहुंचकर संक्रमित व्यक्ति के परिवार के 8 सदस्यों समेत आसपास के रहने वाले 16 लोगों समेत कुल 24 के सैंपल लिए जाने थे लेकिन एक महिला के डर की वजह से गायब होने के कारण 23 के सैंपल लिए गए। उस महिला का बाद में डबरा में सैंपल लिया गया। लखनपुरा में वजीर के भाई भाभी और भतीेजे रहते है। सीबीएमओ के मुताबिक सभी के सैंपल लेने के बाद उन सभी को होम कवांइटाइन में रहने की सखत चेतावनी दी गई है। उनके घर के आगे सूचना चस्पा कर दी है कि इस घर में कोई नहीं जाए।

 

complete lockdown in dabra and pichhor after found corona positive

पिछोर तिराहा, बिलौआ तिराह समेत अन्य गांवों की सीमाबंदी की गई है। प्रशासनिक अमला एसडीएम राघवेन्द्र पांडे, तहसीलदार नवनीत शर्मा, नायब तहसीलदार प्रतिज्ञा शर्मा, पटवारी और थाना प्रभारी अनिल सिंह भदोरिया ने दिनभर पेट्रोलिंग की।

 

complete lockdown in dabra and pichhor after found corona positive

डबरा शहर में तहसीलदार नवनीत शर्मा स्वास्थ्य अधिकारी अनुपम पाठक और नगर पालिका सीएमओ प्रदीप भदोरिया ने मॉनीटरिंग करते हुए बाजार निकले लोगों को लौटाया। जिला सीमा प्वाइंट चांदपुर समेत सिंधिया चौराहा, अग्रसेन चौराहा शुगर मिल चौराहा पर बेरीगेड्स लगाकर नाकाबंदी की। शासकीय कार्यालय, बैंके, मेडीकल स्टोर और यहां तक कि पीडिएस की दुकानें बंद रहीं।

 

complete lockdown in dabra and pichhor after found corona positive

डर के कारण भागी महिला – बिलौआ के लखनपुर में संक्रमित व्यकित के घर के पास में रहने वाली मुन्नी गौड़ उम्र 45 डर के कारण भाग निकली। करीब एक घंटे की मशककत के बाद उसे गांव में एक खेत से खोज निकाला। इसके बाद उसे डबरा सैंपल के लिए भेजा गया जहां पर उसका सैंपप लिया गया।

 

complete lockdown in dabra and pichhor after found corona positive

तहसीलदार समेत थाना प्र पिछोर थाना प्रभारी ने भी दिया सैंपल- संक्रमित वजीर खां के संपर्क में रहने के कारण पिछोर थाना प्रभारी सुरेन्द्र सिंह कुशवाह और उनके साथ आरक्षक खुमान ने भी सैंपल दिए है। नायब तहसीलदार आनंद गोस्वामी ने भी जांच के लिए सैंपल दिया है। यह भी संक्रमित व्यकित् के लाने ले जाने के दौरान साथ में थे। जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती वे भी होम कवांइटाइन में रहेंगे।

Home / Dabra / 45 लोगों की कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए, 6 से अधिक गांवों की सीमाबंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो