डबरा-भितरवार ब्लॉक में अब तक आ चुके हैं 400 से ज्यादा लोग, प्रशासन सतर्क

बाहर से आने वाले लोगों से ही यह बात पता चली है कि आवश्यक सामान एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने वाले ट्रक चालक पैसे लेकर लोगों को यात्रा कराकर गंतव्य तक चोरी-छिपे पहुंचा रहे हैं।

By: rishi jaiswal

Published: 18 Apr 2020, 09:40 PM IST

डबरा. कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन पार्ट टू चल रहा है। जिलों की सीमाएं सील है बावजूद इसके डबरा और भितरवार ब्लॉक में अभी भी दूसरे शहरों में रोजगार के लिए गए लोगों के लौटने का सिलसिला जारी है। इनकी आवाजाही सुरक्षा पर सवाल खड़े करती है ।

इनके लौटने से संक्रमण फैलने की भी आशंका है। हालांकि लौटने वाले लोगों से पता चला है कि आवश्यक सामान एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने वाले ट्रक चालक पैसे लेकर लोगों को इधर से उधर पहुंचा रहे हैं। ऐसे में ट्रकों की सघन से चैकिंग जरूरी है।

लॉकडाउन से पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि जो लोग जहां हैं वहीं रहे ताकि कोरोना वायरस न फैले। फिर भी डबरा और भितरवार ब्लॉक में अब भी लोगों का दूसरे शहरों से विशेष तौर पर हॉट स्पॉट वाले शहरों से आना जारी है। पहले चरण के लॉक डाउन से लेकर अब तक करीब 400 से ज्यादा लोग आ चुके हैं।

हालांकि इनकी जांच हो चुकी है फिर भी यदि इस पर सख्ती नहीं बरती गई तो परिणाम विकट हो सकते है। यदि एक भी संक्रमित व्यक्ति किसी गांव में पहुंच गया तो वह उस गांव की स्थिति को बिगाड़ देगा।

बाहर से आने वाले लोगों से ही यह बात पता चली है कि आवश्यक सामान एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने वाले ट्रक चालक पैसे लेकर लोगों को यात्रा कराकर गंतव्य तक चोरी-छिपे पहुंचा रहे हैं।

बिलौआ में इन्दौर से आए व्यक्ति को शुक्रवार को जांच के लिए ग्वालियर भेजा गया। उसकी माने तो वह टुकड़ों में ट्रक में सवार होकर यहां पहुंचा है। इसी तरह कानपुर से जौरासी आए लोगों ने भी बताया कि वे झांसी तक ट्रक में बैठकर आए थे और वहां से जौरासी पहुंचे।

सवाल यह उठता है कि जब जिले की सीमा सील है किसी को निकलने नहीं दिया जा रहा है ऐसे में आधा दर्जन लोग झांसी से जौरासी पहुंच गए इन्हें किसी ने रोका टोका तक नहीं।

इन गांवों में आए हैं बाहर से लोग : डबरा और भितरवार ब्लॉक में कैरुआ,पथरियापुरा, रही मारगपुर, किठौंदा, खोड़, देवरीकला, बनियातोर, रमजीपुरा, सहारन, आदमपुर, नजरपुर, गधौटा, सिल्हा, मोहनगढ़, पलायछा, बिलौआ, जौरासी, छीमक की 8 नंबर दफाई आदि क्षेत्र हैं जहां बाहर से पिछले 20 दिन में लोग लौटकर आए हैं।

पिछले तीन दिन में आए एक दर्जन: पिछले तीन दिनों में दोनों ब्लॉकों में करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग बाहर से लौटकर आए हैं। इन लोगों के आने की जानकारी शुक्रवार को प्रशासन को लगी थी। इन सभी लोगों की डॉक्टरों की टीम ने जांच की इसके साथ ही एक को जांच के लिए ग्वालियर भेजा।

Corona virus
rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned