scriptकोरोना अलर्ट : सर्वे कार्य हुआ पूरा | Corona Alert: Survey work completed | Patrika News

कोरोना अलर्ट : सर्वे कार्य हुआ पूरा

locationडबराPublished: Apr 03, 2020 10:23:24 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

टीम ने 19 हजार लोगों की स्क्रिीनिंग की है। सिविल अस्पताल के बीएमओ डॉ. एसके सोलंकी के मुताबिक किसी में भी कोई लक्षण नहीं मिले हैं।

कोरोना अलर्ट : सर्वे कार्य हुआ पूरा

कोरोना अलर्ट : सर्वे कार्य हुआ पूरा

डबरा. सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर में कमांडेंट अशोक कुमार के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन हाइ अलर्ट हो गया। पिछले चार दिन से स्वास्थ्य टीम ने अकादमी के अंदर समेत छह गांवों का डोर-टू-डोर सर्वे किया।
शुक्रवार को स्वास्थ्य टीम ने 45 सौ लोगोंं की स्क्रिीनिंग की। टीम ने 19 हजार लोगों की स्क्रिीनिंग की है। सिविल अस्पताल के बीएमओ डॉ. एसके सोलंकी के मुताबिक किसी में भी कोई लक्षण नहीं मिले हैं।
अकादमी के पॉजीटिव केस आने पर स्थानीय प्रशासन ने रात में ही सभी क्षेत्र को सेनेटाइज कर दिया था और अगले दिन आसपास के गांवों की सीमाबंदी कर डबरा से कनेक्टिविटी काट दी थी। स्वास्थ्य टीम ने डोर-टू-डोर सर्वे किया।
अकादमी के अंदर करीब 2500 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। बिलौआ, मकोड़ा, बेरु, माधवपुर, चिरुली, टीसीपी टेकनपुर में भी टीम ने स्क्रीनिंग की। शुक्रवार को सर्वे कार्य पूरा कर लिया गया है।


इधर, पलायन कर आए करीब 1270 लोगों की सामुदायिक भवन में बनाए गए सेंटर में स्क्रीनिंग हो चुकी है। स्वास्थ्य टीम ने बताया कि प्रतिदिन जनपद पंचायत से सूची भेजी जाती है। इसके बाद टीम गांव पहुंचकर उनकी जांच कर रही है। शुक्रवार को 167 लोगों की स्क्रिनिंग की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो