कोरोना और बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता, फसलें हुई प्रभावित

तेज हवा के कारण कई जगह खड़ी गेहूं की फसल बिछ गई। क्षेत्र में गेहूं की फसल पककर तैयार है और बारिश के डर से किसान चिंतित है। भितरवार के कुछ क्षेत्रों में तेज हवा के साथ फसल बिछ गई है।

By: rishi jaiswal

Published: 27 Mar 2020, 09:03 PM IST

डबरा. अंचल में गुरूवार रात से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। हांलाकि शुक्रवार दिनभर रूक-रूक कर पानी गिरा। बारिश से मौसम में भी बदलाव आ गया है। तापमान भी 8 डिग्री सेल्सियस गिर गया।

गुरूवार को जहां तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया था वहीं शुक्रवार को पार 25 डिग्री सेल्सियस पर ही रहा। तेज हवा के कारण कई जगह खड़ी गेहूं की फसल बिछ गई। क्षेत्र में गेहूं की फसल पककर तैयार है और बारिश के डर से किसान चिंतित है। भितरवार के कुछ क्षेत्रों में तेज हवा के साथ फसल बिछ गई है।

कोरोना वायरस के कारण फसल कटाई का कार्य भी प्रभावित हुआ है। किसानों ने बताया कि मजदूर नहीं मिल रहे है और बार-बार मौसम खराब हो रहा है। जिससे उन्हें फसल के खराब होने की चिंता बनी है।


किसान रिसपाल निवासी खड़बई ने बताया कि उनकी 50 बीघा में गेहूं की फसल खड़ी है और कटने को तैयार है। लेकिन लॉकडाउन होने की वजह से मजदूर नही मिल रहे है, कंपाइन से भी कटाई कार्य नहीं कराया जा सकता है क्योंकि खेत गीले हो गए है।

किसान सिकत्तर ने बताया कि कंपाइन गाडिय़ों की भी व्यवस्था मुश्किल से हो रही है। पंजाब से अधिकतर वाहन आते है। लेकिन कोरोना के कारण लोगों ने किराए से कंपाइन नही मंगाए है और मौसम के खराब होने से किसानों की चिंता बनी हुई है।

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned