scriptडबरा में फिर बढ़ा कोरोना का संक्रमण , 11 नए कोरोना पॉजीटिव मिले | Corona infection increases again in Dabra, 11 new corona positives fou | Patrika News

डबरा में फिर बढ़ा कोरोना का संक्रमण , 11 नए कोरोना पॉजीटिव मिले

locationडबराPublished: Jul 21, 2020 11:17:30 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

शहर में कोरोना का खतरा फिर बढ़ गया है। शुरूआती दौर में कोरोना का कहर बरपा और पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ गई थी इस पर जैसे तैसे लगाम लगी और बीच में इक्का-दुक्का केस ही सामने आए, लेकिन पिछले एक पखवाड़े से फिर संक्रमित निकलना शुरू हुए और पिछले एक सप्ताह से तो स्थित काफी खराब हो गई है।

डबरा में फिर बढ़ा कोरोना का संक्रमण , 11 नए कोरोना पॉजीटिव मिले

डबरा में फिर बढ़ा कोरोना का संक्रमण , 11 नए कोरोना पॉजीटिव मिले

डबरा. शहर में कोरोना का खतरा फिर बढ़ गया है। शुरूआती दौर में कोरोना का कहर बरपा और पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ गई थी इस पर जैसे तैसे लगाम लगी और बीच में इक्का-दुक्का केस ही सामने आए, लेकिन पिछले एक पखवाड़े से फिर संक्रमित निकलना शुरू हुए और पिछले एक सप्ताह से तो स्थित काफी खराब हो गई है। मंगलवार को तो शहर में 11 पॉजिटिव केस पाए गए। बावजूद इसके लोग लापरवाह बने हुए हैं। बाजारों में दुकानों पर भीड़ लगा रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। मास्क भी उतार दिए हैं। दुकानदार भी मास्क पहने नजर नहीं आ रहे हैं।

शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले 15 दिनों से लगातार संक्रमित पाए जा रहे हैं। स्थिति यहां तक आ पहुंची है कि इक्का-दुक्का केसों से यह संख्या दहाई तक पहुंच गई है। मंगलवार की शाम सैंपलिंग की रिपोर्ट में 11 लोग संक्रमित पाए गए। इसके बावजूद न तो प्रशासन स्तर से सख्ती दिखाई दे रही है और न ही लोग ही सावधानी बरत रहे हैं। शहर के चौराहों पर लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है वह भी बिना मास्क की।

शहर के बाजारों में तो हद ही हो गई है। दुकानों पर कई लोग एक साथ सामान खरीद रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग तो कहीं भी दिखाई ही नहीं दे रही है। दुकानों के सामने से गोले भी गायब हो गए हैं, जहां हैं भी तो वहां कोई पालन नहीं कर रहा है। सबसे ज्यादा स्थिति सिंधी मार्केट, ओवरब्रिज के नीचे सुभाषगंज, जवाहरगंज, गुरुनानक मार्केट सहित बस स्टैंड क्षेत्र में खराब हो रही है। यहां दुकानों में सटकर लोग सामान खरीद रहे हैं। कई दुकानदारों ने मास्क उतार दिए हैं। अगर मास्क है भी तो वह केवल दिखावे के लिए। मास्क को गले में लटका लिया है।
पुरुषों की अपेक्षा महिलाएं ज्यादा लापरवाही बरत रही हैं। बाजार में खरीदारी के लिए आने वाली ज्यादातर महिलाएं मास्क नहीं लगाए हुए हैं। इसके साथ ही महिलाएं एक साथ झुंड में दुकान में खड़ी होकर सामान खरीद रही हैं।
डबरा में पांच नए कोरोना पॉजिटिव केस
डबरा. कोरोना सैंपलिंग की जांच रिपोर्ट सोमवार की शाम आई, जिसमें शहर में पांच नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें सराफा बाजार में चार संक्रमित पाए गए हैं, जबकि सूर्यनगर के एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो