कोरोना से जंग : बच्चों से बनाई दूरी परिवार से भी नहीं मिल रहे डॉ. निगम

सामुदायिक भवन में बाहर से आने वालों की स्क्रीनिंग का दायित्व निभा रहे डॉ.चंद्रशेखर निगम ने अपने परिवार से तक से दूरी बना रखी है ताकि उनका परिवार सुरक्षित रहे।

By: rishi jaiswal

Published: 31 Mar 2020, 08:25 PM IST

डबरा. कोरोना वायरस को लेकर एक तरफ दहशत का माहौल है। वहीं दूसरी तरफ डबार के सामुदायिक भवन में एक वीर योद्धा की तरह जुटे हुए डॉ. चंद्रशेखर निगम।

सामुदायिक भवन में बाहर से आने वालों की स्क्रीनिंग का दायित्व निभा रहे डॉ.चंद्रशेखर निगम ने अपने परिवार से तक से दूरी बना रखी है ताकि उनका परिवार सुरक्षित रहे।

पत्रिका से बातचीत में उन्होंने बताया कि वे सुबह से लेकर देर रात तक सामुदायिक भवन में बनाए गए स्क्रीनिंग सेंटर में लोगों की जांच कर रहे है। उनके मुताबिक रोज करीब 100 लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। अपने परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वे उनसे दूर रहकर अपना फर्ज निभा रहे है।

डॉ. निगम की टीम में शामिल स्वास्थ्य कर्मचारी रामदूत नरवरिया भी अपनी ड्यूटी निभा रहे है। उन्होंने बताया कि उनके परिवार के लोग भी डर रहे है। लेकिन जब उन्हें अपने काम के बारे में बताता हूं तो वो भी मान जाते है। उन्हें भी गर्व होता है कि महामारी के इस युद्ध में वो डटकर लोगों की सेवा में लगे हुए है।

इधर, डॉ. निगम की धर्मपत् नी चित्राणी निगम से भी पत्रिका ने बात की तो उन्होंने बताया कि एक पत् नी होने के नाते मन में डर बना रहता है। लेकिन मेरे पति एक डॉक्टर भी है ऐसे में उनकी जिम्मेदारी भी है कि वो लोगों का उपचार करे। वे आज पूरी तरह से अपना फर्ज निभा रहे है तो गर्व भी होता हेै।

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned