scriptदुकानें खुलते ही उमड़ी भीड़, तोड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की चेन | Crowds broke as shops opened, broke social distancing chain | Patrika News

दुकानें खुलते ही उमड़ी भीड़, तोड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की चेन

locationडबराPublished: May 20, 2020 11:28:28 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

व्यापारी और खरीददार भूले संक्रमण का खतरा, बिना मास्क के पहुंचे बाजार
 

दुकानें खुलते ही उमड़ी भीड़, तोड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की चेन

दुकानें खुलते ही उमड़ी भीड़, तोड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की चेन

डबरा. कोरोना के चौथे चरण के लॉकडाउन में दुकानें खोलने की अनुमति मिलते ही बाजारों में दुकानदार और खरीदार दोनों ही भूल गए कि कोरोना का खतरा अभी भी बना हुआ है। इससे सावधानी बरतना अभी भी उतना ही जरूरी है। बुधवार को कस्बों के बाजारों में अच्छी खासी भीड़ देखी गई। बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तो हुआ नहीं साथ ही लोगों के मास्क भी उतर गए।
17 मई को तीसरे चरण का लॉकडाउन खत्म हो गया और चौथे चरण का शुरू हो गया, लेकिन इसमें आंशिक रूप से बाजार खुलने की इजाजत प्रशासन द्वारा शासन की गाइड लाइन के हिसाब से दे दी। दुकानदारों को हिदायत दी गई थी कि ग्राहक मास्क लगाकर आए तो ही सामान दें। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा जाए, लेकिन दो दिनों से खुली दुकानों पर नियमों को ताक में रखकर बिक्री की जा रही है। न तो दुकानों के आगे सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बने हैं और न ही मास्क लगाकर ग्राहक आ रहे हैं।
बड़ी तादाद में सडक़ों पर निकले वाहन

बाजारों में वाहनों की भी अच्छी खासी संख्या दिखाई दे रही है। लॉकडाउन चल रहा है पर लोग बेवजह बाजार में घूम रहे हैं। जिन्हें सामान आदि की जरूरत है उनकी तो घर से निकलना मजबूरी है पर इसके अलावा बिना काम के भी लोग बाजार में वाहनों से निकल रहे हैं। भीड़ का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पहले की तरह बाजार में जाम भी लगने लगा है। बुधवार को भितरवार, चीनोर, छीमक, बिलौआ के बाजार में सभी तरह की दुकानें खुली और अच्छी खासी भीड़भाड़ रही। गांवों से भी ग्रामीण खरीदारी के लिए आने लगे हैं। इनमें वे लोग भी आ रहे हैं जो बाहर से आए हैं और उन्हें होम क्वॉरंटीन में रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो