कफ्र्यू का पालन : बाहर निकलने वालों पर पुलिस ने बरसाए डंडे

सख्ती के बावजूद गांव से सब्जी बेचने आए किसानों को भी खदेड़ा

 

भितरवार/ पिछोर. नगर में घोषित किये गए कफ्र्यू का पालन कराने के लिए प्रशासन ने मैदान संभाल लिया है। सुबह से सडक़ों पर निकले अधिकारियों ने दुकानों को बंद कराया और लोगों से घरों में ही रहने की अपील की। पुलिस ने भी आक्रामक रवैया अपनाते हुए बेवजह वाहनों से घूमने वालों की जमकर खबर ली। कहीं डंडे बरसाए तो कहीं उठक बैठक लगवाई।

भितरवार में एसडीएम केके सिंह गौर, एसडीओपी शैलेन्द्र सिंह जादौन, तहसीलदार कुलदीप दुबे, थाना प्रभारी केडी कुशवाह, सीएमओ सतीश दुबे पूरे दलबल के साथ सुबह 6 बजे से ही बाजार में घूमे। इस दौरान उन्हें सब्जी मंडी में दुकाने खुली मिली जहां आसपास के गांवों से सब्जी लेकर पहुंचे किसान अपनी सब्जी विक्रय के लिए खड़े थे। कफ्र्यू का पालन कराने के लिए अधिकारियों ने सब्जी विक्रेताओं से दुकानें बंद कराने की अपील की। वहीं विभिन्न वाहनों से सब्जी विक्रय करने आए किसानों को खदेड़ दिया। अधिकारियों ने बाजार भ्रमण के दौरान लोगों को घर से बाहर न निकलने की समझाइश दी । कफ्र्यू के चलते नगर के सभी पेट्रोल पंप बंद रहे वहीं दो दर्जन से अधिक दो पहिया और चार पहिया वाहनों की हवा निकाली गई।

निगरानी के लिए बनाया कंट्रोल रूम
विकासखंड की विभिन्न ग्राम पंचायतों में भी प्रशासन ने निगरानी शुरू कर दी है। गांवों में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की जानकारी के लिए जनपद कार्यालय एक कंट्रोल रूम स्थापित किया है। सीईओ अशोक शर्मा के निर्देशन में स्थापित इस कंट्रोल रूम का प्रभारी मानसिंह सोलंकी, रोबिन श्रीवास्तव, मुकेश सगर की देखरेख में ग्राम पंचायतों में तैनात पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक सचिव अपनी अपनी पंचायतों में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की जानकारी देंगे। किसी भी बाहरी व्यक्ति के आने पर उसकी विशेष निगरानी करते हुए उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

नगर परिषद ने कराया दवा का छिडक़ाव
कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए स्थानीय नगर परिषद द्वारा भी विभिन्न उपाय किए जा रहे है। बुधबार को सीएमओ सतीश दुबे के निर्देशन में नगर परिषद कर्मियों ने सोडियम हाईपोक्लोराइट का विभिन्न वार्डों की गलियों में छिडक़ाव किया। इस दौरान नगर परिषद के जिम्मेदार कर्मचारियों ने लोगों से कोरोना वायरस के बचाव के लिए आवश्यक सुझाव भी लोगों को दिए।

बाइक सवारों से उठक बैठक लगवाई
पिछोर में लोग सडक़ पर बाइक चलाते इधर से उधर घूमते नजर आ रहे थे। पिछोर थाना प्रभारी द्वारा नगर परिषद के सामने चलाई जा रही चेकिंग के दौरान ऐसे बाइक सवारों पर डंडे बरसाए और उनसे उठक बैठक भी लगवाई। थाना प्रभारी नगर के अंदर भ्रमण कर लोगों को समझाइश दे रहे है। हालांकि नगर में लोगों में उनका डर भी दिखाई दे रहा है। यही वजह रही कि लोग अपने घरों में ही रहे। दोपहर 12 से 4 बजे के बीच रास्तों पर सन्नाटा रहा।

व्यापारियों को दी अनुमति
बीना से धान का व्यापार करने आए व्यापारियों को एसडीएम की अनुमति के बाद रवाना किया गया। व्यापारियों की गाड़ी जब पिछोर से गुजर रही थी तब थाना प्रभारी ने उनकी चेकिंग की। जब इन्होंने एसडीएम की अनुमति दिखाई तब जाकर उन्हें रवाना किया गया।

shatrughan gupta
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned