scriptहम नहीं सुधरेंगे सिविल अस्पताल के डॉक्टरों का यही है हाल | doctors is late in civil hospital | Patrika News

हम नहीं सुधरेंगे सिविल अस्पताल के डॉक्टरों का यही है हाल

locationडबराPublished: Jan 12, 2019 02:31:08 pm

Submitted by:

Gagan Saxena

हम नहीं सुधरेंगे सिविल अस्पताल के डॉक्टरों का यही है हाल

doctors is late in civil hospital

opd room mai doctor nahi

डबरा। हम नहीं सुधरेंगे की तर्ज पर सिविल अस्पताल के डॉक्टर बने है। पिछले दिनों एसडीएम जयति सिंह ने डॉक्टर समेत स्वास्थ्य स्टॉफ के लेट आने को लेकर हाजिरी रजिस्टर जब्त कर कार्यालय में रखवा लिया था जिस कारण डॉक्टर अपने हस्ताक्षर करने के लिए समय पर एसडीएम कार्यालय पहुंच रहे थे। सात दिन बाद रजिस्टर के वापिस आने के बाद से फिर से लेट आने का क्रम शुरू हो गया है। शनिवार को सुबह 9.20 बजे तक एक डॉक्टर मिसुरिया को छोडक़र बाल एवं शिशु रोग चिकित्सक सहित कोई भी डॉक्टर ओपीडी में नहीं आया था। यहां तक कि सीबीएमओ भी उपस्थित नहीं थे। साथ ही स्वास्थ्य कर्मचारियों की लेट लतीफी बनी देखी गई।

मरीजों की भीड़ लगी हुई थी और महज एक डॉक्टर जांच करता देखा गया। सुबह 9.20 बजे तक एक डॉक्टर को छोडक़र पदस्थ्य अन्य डॉक्टर सीबीएमओ समेत नहीं पहुंचे थे। जबकि समय सुबह 8 बजे का है। हाजिरी रजिस्टर में सुबह 9.20 बजे तक एके शर्मा, आशा सिंह, एसके गुप्ता, वीरेन्द्र गौड़, विजय पाठक, दयाराम सगर और दिलीप राजोरिया, स्वाती जैन समेत ६ से अधिक नर्सिंग स्टॉफ के हस्ताक्षर नहीं थे। हाजिरी रजिस्टर की कॉपी पत्रिका के कैमरें में केद है। ओपीड कक्ष की कुसी खाली थी। इस दौरान डे्रसिंग स्टाफ बोला कि 9.30 बजे से 10 बजे तक ही डॉक्टर आते है।

पत्रिका टीम शुक्रवार को सुबह 8.50 बजे सिविल अस्पताल पहुंची और9.20 बजे तक रही इस दौरान ओपीडी के लिए लाइन लगाकर पर्चा बनवा रहे थे और लगातार मरीजों की भीड़ बढ़ती गई। ओपीडी कक्ष में बिलौआ प्रभारी मिसुरिया बैठे थे और मरीजों की जांच करते देखे गए। जबकि सिविल अस्पताल में पदस्थ्य एक भी डॉक्टर नहीं आया था। डॉक्टरों के इसी रवैया को लेकर एसडीएम ने रजिस्टर कार्यालय में रखवाया था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो