घर-घर जाकर किया स्वास्थ्य सर्वेक्षण, बांटी दवाइयां

20 बस्तियों के 760 परिवारों में पहुंचा अभाविप का आरोग्य अभियान

 

 

 

By: rishi jaiswal

Published: 28 May 2021, 12:20 AM IST

डबरा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा प्रान्तव्यापी आरोग्य अभियान के तहत लगातार 10 दिनों तक ग्रामीण बस्तियों में घर-घर पहुंचकर स्वास्थ्य सर्वेक्षण एवं स्क्रीनिंग का काम किया गया। 20 बस्तियों में 760 परिवारों में पहुंचकर अभियान चलाया और उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाएं वितरित की।


जिला संयोजक अमन भार्गव ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद डबरा टीम ने इस कोरोना काल में आरोग्य अभियान को मद्देनजर रखते हुए लगातार 10 दिनों तक अभियान चलाया और 20 ग्रामीण बस्तियों में 760 परिवारों के बीच पहुंचे।

बस्तियों में की स्क्रीनिंग

स्वास्थ्य सर्वेक्षण, स्क्रीनिंग, सेनेटाइजेशन एवं दवाइयों का वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि ग्रामीण बस्तियों में स्वास्थ सर्वेक्षण के साथ-साथ विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओ ने जिन घरों में कोई भी व्यक्ति संक्रमित पाया गया था उन घरों में अन्य व्यक्ति संक्रमित ना हो इसके लिए बस्तियों के घरों में भी सेनेटाइजेशन का काम किया गया ।

पीडि़त परिवारों में किया दवा वितरण

इसके साथ ही विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने लॉकडाउन को देखते हुए बीमार परिवारों तक दवाओं का वितरण भी किया। इस मौके पर जिला संयोजक अमन भार्गव, भास्कर बड़ेरिया, दीपक तिवारी, कृष्णा सावला, अनुज दुबे, उज्जवल चौधरी, सचिन श्रीवास्तव आदि शामिल थे।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned