scriptगांव के रास्ते डंपर निकलने से हो रहे हैं खराब, ग्रामीणों ने जताया गुस्सा | Dumpers going out of the village are getting spoiled, villagers have e | Patrika News

गांव के रास्ते डंपर निकलने से हो रहे हैं खराब, ग्रामीणों ने जताया गुस्सा

locationडबराPublished: Jan 14, 2019 06:15:43 pm

पहाड़ से गिट्टी निकालने के लिए क्रेसरों पर रोड से 100 मीटर के दायरे में ही ब्लास्टिंग कर कर रहे हैं

Dumpers going out of the village are getting spoiled, villagers have . news in hindi, mp news, dabra news

गांव के रास्ते डंपर निकलने से हो रहे हैं खराब, ग्रामीणों ने जताया गुस्सा

ड़बरा (बिलौआ). चिराई गांव के ग्रामीण क्रेसर संचालकों के खिलाफ लामबंद हो गए हैं। ग्रामीणों ने रविवार को क्रेसर संचालकों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करते हुए चेतावनी दी कि वे गांव के रास्ते से होकर क्रेसर पर आने वाले डंपरों को नहीं चलने देंगे। इससे गांव का रास्ता खराब हो रहा है।
ग्रामीणों ने बताया कि गांव के पास ही कुछ क्रेसर संचालित हो रहे हैं। क्रेसरों पर रात दिन गिट्टी भरकर डंपरों की आवाजाही रहती है। ये डंपर गांव के रास्ते से होकर निकल रहे हैं। भारी भरकम डंपरों के निकलने से गांव का रास्ता खराब हो रहा है। इसी के साथ ही गांव वालों के बच्चे इसी रोड पर खेलते रहते हैं। उन्हें भी क्रेसरों के डंपरों व अन्य वाहनों से हादसे का डर बना रहता है।
तेज गति से ड्राइवर दौड़ाते हैं वाहन
इस रास्ते से गांव के बच्चे साइकिलों से स्कूल जाते हैं जबकि क्रेसर के डंपर तेज गति से दौड़ते हैं कई बार छात्र डंपरों की चपेट में आने से बचे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि वे जब भी क्रेसर संचालकों से इस संबंध में चर्चा करते हैं तो क्रेसर मालिक धमकी देते हैं।
ग्रामीणों ने बताया कि गांव के रास्ते से सटकर तीन क्रेसर लगे हुए हैं। पहाड़ से गिट्टी निकालने के लिए क्रेसरों पर रोड से 100 मीटर के दायरे में ही ब्लास्टिंग कर कर रहे हैं । जिसके चलते रोड पर भी कई बार पत्थर आ जाते हंै ग्रामीणों का कहना है वे आज क्रेसर संचालकों की मनमानी का विरोध कर रहे हैं । ग्रामीणओं का कहना है कि क्रेसर संचालक अपने लिए अलग रास्ता बनाएं ।
लाइसेंस तक नहीं वाहनों के चालकों पर
ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि क्रेसर पर चलने वाले वाहनों के ड्राइवरों के पास लाइसेंस तक नहीं हैं। जब रोड से डंपर निकलते हैं तब आम रास्ता छोटा होने के कारण पूरी तरह से बंद हो जाता है जिस से निकलने में बहुत परेशानी होती है। प्रदर्शन में चिराई गांव के ग्रामीण क्रेसर के सामने एकत्रित होकर विरोध दर्ज कराया।
प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों में राजाराम कुशवाहा, गंगाराम कुशवाह, श्री कृष्ण कुशवाह, सोनु कुशवाह, भगवान सिंह कुशवाहा, राम अवतार कुशवाह, सुरेश कुशवाहा, भीमसेन, मुकेश, राकेश, मुरारी, कालू, भागीरथ, रामदीन, राकेश, गंगा राम परशुराम, भागीरथ, रामबरन, आनंद आदि शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो