scriptहाइवे पर उड़ रही थी धूल, इसलिए ये किया उपाय | Dust was flying on the highway, so the measures done | Patrika News

हाइवे पर उड़ रही थी धूल, इसलिए ये किया उपाय

locationडबराPublished: Mar 15, 2019 05:34:04 pm

फोरलेन पर नहर के पानी से छिडक़ाव, विभाग से नहीं ली अनुमति
 

dust-was-flying-on-the-highway-so-the-measures-done

हाइवे पर उड़ रही थी धूल, इसलिए ये किया उपाय

डबरा. एनएच-75 ग्वालियर झांसी हाइवे सिमरिया टेकरी से हरीपुर तिराहे तक हाइवे ऑथोरिटी द्वारा फोरलेन मार्ग का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। निर्माण कार्य के दौरान उखड़ी सडक़ की वजह से धूल उड़ रही है जिसे रोकने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर संबंधित ठेकेदार हाइवे पर टैंकर से पानी का छिडक़ाव करा रहा है लेकिन ठेकेदार जल संसाधन विभाग की नहर से पानी टैंकरों में भरकर छिडक़ाव करा रहा है।
पानी के छिडक़ाव की व्यवस्था की

हाइवे पर उड़ती धूल को रोकने के लिए पानी के छिडक़ाव की व्यवस्था की जिसे लेकर संबंधित ठेकेदार टैंकरों से पानी का छिडक़ाव करा रहा है। गुरुवार को कटऊ नहर से संबंधित ठेकेदार कंपनी का एक टैंकर २२ हजार क्षमता का जो लेजम डालकर पानी भरता देखा गया उसने बताया कि तीन से चार बार सडक़ पर पानी का छिडक़ाव किया जा रहा है। करीब चार से पांच टैंकर लगे है।
कई बार शिकायतें की गई

दरअसल पिछले कुछ दिनों से हाइवे पर काम चल रहा है। इस दौरान उड़ रही धूल से वाहन चालक बेहद परेशान हो रहे हैं। इन वाहनों को यहां उड़ रही धूल से बेहद परेशानी हो रही है। कई बार शिकायतें की गई मगर जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो ठेकेदार ने नहर से पानी निकालकर धूल को दबाने के लिए छिडक़ाव शुरू कर दी गई है। लोग किसानों के लिए दिए जा रहे पानी को निर्माण कार्य में प्रयोग किए जाने से नाराज है। उनका कहना है कि किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं दिया जा रहा है मगर ठेकेदार किसकी अनुमति से पानी ले रहा है।
अनुमति की लेंगे जानकारी
इस संबंध में जल संसाधन विभाग के एसडीओ शुक्ला का कहना है कि ठेकेदार द्वारा परमीशन ली है या नहीं वे अभी इस बारे में नहीं बता सकते। यदि बिना सूचना के ऐसा किया जा रहा है तो गलत है, रोका जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो