E - TICKET के माध्यम से अवैध कारोबार करते युवक पकड़ा, 22 हजार के टिकट जब्त

E - TICKET के माध्यम से अवैध कारोबार करते युवक पकड़ा, 22 हजार के टिकट जब्त

Gaurav Sen | Updated: 14 Jun 2019, 08:10:15 PM (IST) Dabra, Gwalior, Madhya Pradesh, India

आरपीएफ केहत्थे चढ़ा युवक

डबरा. इ-टिकट के माध्यम से अवैध कारोबार करने वाले एजेंटों पर आरपीएफ ने छापामार कार्रवाई करते हुए मकोड़ा क्षेत्र से एक एजेंट को पकड़ा और उसके पास से करीब 22242 रुपए मूल्य की टिकट समेत लैपटॉप और प्रिंटर बरामद किया है। युवक को हिरासत में लेकर धारा 143 रेल अधिनियम के तहत प्रकरण कायम किया है। यह एजेंट पर्सनल आईडी को उपयोग कर, रेलवे नियमों का उल्लघंन करते हुए लिमिट से ज्यादा टिकटें बनाकर इ-टिकट के माध्यम से बेच रहा था ।

चौकी प्रभारी नंदलाल मीणा ने सागर कुशवाह (18) निवासी मकौड़ा टीसी टेकनपुर थाना आंतरी जो कि इ-टिकट के माध्यम से टिकट बनाने का कारोबार करता है। अवैध रूप से रेलवे की आईडी का गलत उपयोग कर अवैध टिकटें बनाने की शिकायत पर एमपी ऑनलाइन पर छापा मारा तो चार टिकट भविष्य यात्रा मूल्य 3270 रुपए, 13 पूर्व यात्रा टिकट जिनका मूल्य 18272 कुल 17 टिकटें कुल 22242 रुपए मूल्य, बरामाद की है।

साथ ही दुकान से लैपटॉप और प्रिंटर बरामद किया और सागर को हिरासत में ले लिया है। टीम में एएसआई रणबीरङ्क्षसह, रामनिवास मीणा, सरेपालसिंह, लखनसिंह मीणा, इस संबंध में आरपीएफ चौकी प्रभारी नंदलाल मीणा का कहना है कि अगले दिन आगमी कार्रवाई के लिए ग्वालियर भेजा जाएगा। सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई जो पर्सनल आईडी का उपयोग कर इ-टिकट के माध्यम से अवैध कारोबार कर रहा था।

भितरवार थाना क्षेत्र के आंगनबाड़ी केन्द्र के सामने चोरों ने एक बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया है। मनीष आवेलेकर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी बाइक चोर चुरा ले गए है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। डबरा सिटी थाना क्षेत्र के तिवारी गार्डन के बाहर खड़ी एक बाइक चोरी चली गई है। प्रदीप पुत्र मोतीराम राजौरिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी बाइक चोरी हो गई है ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned