scriptपांच पार्षदों ने ऐसा कर दिखाया कि नपा में मचा हडक़ंप | Five councilors did this so that they could do the same. | Patrika News

पांच पार्षदों ने ऐसा कर दिखाया कि नपा में मचा हडक़ंप

locationडबराPublished: Mar 03, 2019 05:41:07 pm

भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर दिया इस्तीफा
 

Five councilors did this so that they could do the same, news in hindi, mp news, dabra news

पांच पार्षदों ने ऐसा कर दिखाया कि नपा में मचा हडक़ंप

डबरा. नगर पालिका परिषद का सम्मेलन शनिवार को आयोजित किया गया जिसमें पीआईसी के सात में से पांच चेयरमैनों ने नगर पालिका पर भ्रष्टाचार से लिप्त होने का आरोप लगाते हुए सीएमओ रामबाबू गुप्ता को उनके एवं अध्यक्ष के नाम इस्तीफा पत्र दिया है। जिसमें हर चेयरमेन ने अलग अलग भ्रष्टाचार के आरोप लगाए है। इस्तीफा देने वालों में चेयरमैन अरुण पचौरी, वृजेन्द्र सिंह संधू, रानी गुर्जर, शीला कुशवाह और कमल पटेल शामिल है।
सम्मेलन में पेश किए गए वित्तीय 2019-20के बजट को पास किया गया। प्रकरण क्रमांक १९ में पानी परिवहन की राशि २१ लाख स्वीकृत होने के बाद 74 लाख रुपए अतिरिक्त बजट रखे जाने के मामले में सदन में कुछ पार्षदों ने विरोध किया। पार्षद अरुण पचौरी बॉबी संधू, रानी गुर्जर ने बताया कि पानी परिवहन के मामले चक्कर अधिक संख्या में लिखवाए गए है जिसे लेकर विरोध किया गया। हालांकि बाद में प्रकरण को स्वीकृति मिल गई। सिंध नदी पर बने स्टॉप डैम में ५० लाख रुपए की लागत के मेकेनिकल गेट लगाए जाएंगे इस प्रकरण को स्वीकृति मिली।
बैठक की अध्यक्षता आरती मौर्य ने की। बैठक में नियुक्त संविदा कर्मियों की सेवा अवधि बढ़ाए जाने के प्रकरणों को भी रखा गया जिसे स्वीकृति प्रदान की गई। पिछली साल की तरह इस बार भी 329 रुपए प्रति टैंकर के हिसाब से ठेका दिया जाएगा प्रकरण रखा गया। पशु आहार के लिए अभी तक कोई बजट नहीं है लेकिन इसके लिए ३० लाख रुपए के प्रस्ताव को भी परिषद के सामने रखा गया। नामांतरण समेत कुल ७९१ प्रकरण रखे गए।
पास किया बजट: वित्तीय वर्ष २०१९-२० के लिए रखे गए बजट एक अरब ६० करोड ७० लाख ५० हजार रुपए की राशि को पास किया गया। २३ फरवरी को पीआईसी में पेश किया गया था। पिछले वित्तीय वर्ष से करीब ७० लाख से अधिक का बजट ज्यादा पास किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो