scriptभाजपा में बगावत: पूर्व नपाध्यक्ष समेत कई असंतुष्ठ कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय पर्चा भरा | Patrika News

भाजपा में बगावत: पूर्व नपाध्यक्ष समेत कई असंतुष्ठ कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय पर्चा भरा

locationडबराPublished: Jun 19, 2022 05:29:35 pm

– पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सत्यप्रकाशी परसेडिय़ा ने दो वार्डो से भरा पर्चा

bagawat_in_bjp.png

mp local body election 2022

डबरा। भाजपा में इस बार गुटबाजी के चलते कई कर्मठ कार्यकर्ताओं की टिकट कट गई। जिससे वे कार्यकर्ता असंतुष्ठ होकर बागी बनने की तैयारी में है। कई भाजपा से टिकट मांगने वालों ने निर्दलीय फॉर्म जमा किए है। इस कारण वे भाजपा के प्रत्याशियों को चुनौती देंगे।

भाजपा की पूर्व मनोनित रही नपाध्यक्ष बबली खटीक को टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय नामांकन दाखिल किया है। सौरभ परिहार ने टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय फॉर्म जमा कर चुनावी समर में कूंदने की तैयारी में है। इधर, जिन उम्मीदवारों ने पैनल में नाम जाने के बाद टिकट नहीं मिला और उन्होंने फॉर्म जमा कर दिए थे वे भी निर्देलीय रूप में चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है। सबसे ज्यादा भाजपा के दावेदारों के टिकट कटे है।

उठाना पड़ सकता है नुकसान
नाम वापिसी के दिन भाजपा अपने रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने में कितना सफल हो पाती है वह नाम वापिसी के दिन पता चल सकेगा। वार्ड क्रं.26 से बल्ली राणा ने भी फॉर्म जमा किया है, जबकि भाजपा से ज्येन्द्र गुर्जर को टिकट मिला।

इसी प्रकार अन्य वार्ड 24 से भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता लखन लाल गुप्ता ने भी फॉर्म जमा किया है। हालांकि भाजपा से टिकट अन्य उम्मीदवार को मिला है। यदि यह कार्यकर्ता नाम वापिसी के दिन नाम वापिस नहीं लेते है और बागी बनकर निर्दलीय ताल ठोकतें है तो भाजपा को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

इसी प्रकार कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष कोमल साहू ने कांग्रेस से टिकट मांगाते हुए दावेदारी कर पत्नी ममता का फॉर्म जमा किया है। हालांकि कांग्रेस ने वार्ड क्रं.6 ममता साहू को टिकट नहीं देते हुए रीना संजय गौतम को टिकट दे दिया है।

टिकट की चाह में भाजपा में हुए शामिल दरकिनार किया
अन्नी जायसवाल जो कि कांग्रेस के कार्यकर्ता थे लेकिन विगत दिनों टिकट की चाह में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र व जिला ग्रामीण अध्यक्ष कौशल शर्मा की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली थी। लेकिन वार्ड क्रं.18 से उनका नाम दरकिनार कर दिया। टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लडऩे को लेकर शनिवार को फॉर्म जमा किया है। यहां बता दे कि पिछली परिषद में अन्नी निर्दलीय चुनाव लडक़र जीते थे।

आप की ली सदस्यता
डॉ राकेश बाथम जो कि भाजपा के काफी पुराने कार्यकर्ता थे लेकिन टिकट नहीं मिलने पर आप का दामन थमा और शनिवार को निर्दलीय फॉर्म जमा किया है। इधर, तीन बार की पूर्व नपाध्यक्ष रहीं सत्यप्रकाशी परसेडिय़ा ने शनिवार को बसपा से दो वार्ड, वार्ड क्रं.5 और वार्ड क्रं.21 से पर्चा भरा है। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सत्यप्रकाशी परसेडिय़ा ने दो वार्डो से भरा पर्चा

आखिरी दिन आवेदन जमा करने के लिए उम्मीदवारों का लगा मेला, 53 फार्म भरे…
डबरा. नगरीय निकाय चुनाव में पार्षद के लिए अंतिम दिन 53 उम्मीदवारों ने नाम निर्देशन फॉर्म जमा किए है। अंतिम दिन उम्मीदवारों की भीड़ जुटी। तहसील परिसर में मेला लगा। जिन उम्मीदवारों के टिकिट फायनल नहीं हुए थे उन लोगों ने फॉर्म जमा किए है। नगर पालिका के 30 वार्ड के लिए अब कुल 190 उम्मीदवार फिलहाल मैदान में है। नाम वापिसी के बाद निश्चित उम्मीदवारों की स्थिति साफ होगी।

भितरवार: नगरीय निकाय निर्वाचन प्रक्रिया के चलते शनिवार को 26 नामांकन दाखिल किए गए। कुल 109 नामांकन दाखिल हो चुके हैं। वार्ड क्रमांक 2 से सुमन देवी कांग्रेस, छाया परिहार निर्दलीय, लक्ष्मी आदिराम निर्दलीय, वार्ड क्रमांक 4 से ममता खटीक भाजपा, राजकुमारी विष्णु प्रजापति आम आदमी, अनीता कैलाश खटीक कांग्रेस, वार्ड क्रमांक 5 से देवकी बाई कुबेर सिंह निर्दलीय, वार्ड क्रमांक 6 से मंजू चंद्रशेखर निर्दलीय, मीना रमेश निर्दलीय, वार्ड क्रमांक 7 से राखी संजय यादव निर्दलीय, पूजा जितेंद्र निर्दलीय, क्रमांक 8 से प्रदीप गोयल निर्दलीय, अनिल मोदी निर्दलीय, शंभूशरण जैन निर्दलीय, डॉक्टर काशीनाथ यादव निर्दलीय, वार्ड क्रमांक 9 से जसवंत सिंह निर्दलीय, उषा सोनी निर्दलीय, कमल किशोर पाराशर भाजपा, अजीत जैन निर्दलीय, वार्ड क्रमांक 11 से संजय खान निर्दलीय, अरुण यादव कांग्रेस, वार्ड क्रमांक 12 से जितेंद्र सिंह निर्दलीय, वार्ड क्रमांक 14 से जितेंद्र गौरीशंकर बसपा, वार्ड क्रमांक 15 से गुलशन बानो निर्दलीय, शबनम निर्दलीय, बैकुंठी निर्दलीय ने अपना नामांकन फार्म रिटर्निंग ऑफिसर अश्विनी कुमार रावत को जमा किया है।

इधर, पिछोर की वार्ड क्रं. 7 निर्विरोध, नहीं आया कोई अन्य फॉर्म…
नगर परिषद पिछोर में वार्ड क्रं7 में सिर्फ भाजपा प्रत्याशी का फॉर्म जमा होने की दशा में यह वार्ड निर्विरोध हो गया है यानि भाजपा प्रत्याशी इरफान खान निर्विरोध माने जा रहे है। हालांकि अधिकृत घोषणा होना बाकी है। यहां बता दे कि फार्म जमा करने की अंतिम तिथि आज थी। लेकिन वार्ड क्रं.7 से किसी भी पार्टी ने ना ही किसी निर्दलीय रूप में किसी ने फॉर्म जमा किया।

कोई फॉर्म नहीं आने की दशा में यह वार्ड निर्विरोध हो गया है। नगर परिषद पिछोर में वार्ड 15 के लिए कुल 56 उम्मीदवारों ने फॉर्म जमा किए है। जिसमें सभी 15 वार्ड में भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किए थे। लेकिन कांग्रेस और अन्य पार्टी का कोई उम्मीदवार वार्ड क्रं.7 में चुनाव लडऩे के लिए अंतिम दिन तक नहीं पहुंचा। इस वजह से वार्ड .7 निर्विरोध हो गई है। वार्ड क्रं.7 से इरफान खान निर्विरोध होने पर भाजपाईयों ने उनका स्वागत किया है। इस अवसर पर जिला ग्रामीण अध्यक्ष कौशल शर्मा, महामंत्री दीपक माहौर, पूर्व पार्षद शबनम बेगम, कल्लू खान अल्पसंख्यक जिला ग्रामीण अध्यक्ष मोहम्मद रईस खान, मकबूल खान, अमित उल्ला, सरदार खान, जमील खान आदि शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो