scriptबिजली चोरी कर चला रहे थे हीटर, दो लोगों के खिलाफ प्रकरण बनाए | Heaters were run by stealing electricity, cases were made against two | Patrika News

बिजली चोरी कर चला रहे थे हीटर, दो लोगों के खिलाफ प्रकरण बनाए

locationडबराPublished: Sep 17, 2020 06:58:42 pm

बिजली कंपनी की टीम ने छह लाख रुपए बकाया होने पर 40 लोगों के कनेक्शन काटे

बिजली चोरी कर चला रहे थे हीटर, दो लोगों के खिलाफ प्रकरण बनाए

जब्त हीटर तोड़कर नष्ट करते बिजली कर्मचारी।

डबरा. शहर में कुछ दिन गैप के बाद बुधवार को बिजली कंपनी की टीम ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान अमरपुरा में दो जगह बिजली चोरी पकड़ी। यहां डायरेक्ट तार डालकर हीटर चलाए जा रहे थे जिन्हें जब्त कर मौके पर ही नष्ट किया गया। इसके साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में 6 लाख रुपए बिजली बिल के बकाया होने पर 40 लोगों के कनेक्शन काटे साथ ही टीम ने 2 लाख 15 हजार की वसूली भी की।

शहर वितरण केन्द्र के अंतर्गत सुभाष गंज, रामगढ़, अम्बेडकर कॉलोनी, मानिकपुर कॉलोनी, ग्वालियर-झांसी रोड, दीदार कॉलोनी, चीनोर रोड व भितरवार रोड में प्रबंधक पीयूष दिलोदरे के नेतृत्व में टीम ने पहुंचकर इन क्षेत्रों में बड़े बकोदार कनेक्शन काटने की चेतावनी दी गई कि वे तुरंत मौके पर या कार्यालय में आकर बकाया राशि जमा करवाने की व्यवस्था करें अन्यथा विद्युत अधिनियम व विद्युत प्रदाय संहिता के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद 2लाख 15 हजार की राजस्व वसूली की गई। इसके साथ ही 6 लाख रुपए बकाया होने पर 40 उपभोक्ताओं के खंभे से कनेक्शन टीम ने काटे। इसके साथ ही अमरपुरा में दो लोगों को बिजली चोरी कर हीटर जलाते हुए पकड़ा। टीम ने हीटर जब्त कर मौके पर तोड़कर नष्ट किए साथ ही दोनों के खिलाफ बिजली चोरी का प्रकरण बनाया। इनकी बिलिंग की जा रही है, बिलिंग राशि व समझौता राशि जमा नहीं करने पर प्रकरण न्यायालय में दर्ज किए जाएंगे। इसके अलावा उस क्षेत्र के कनेक्शनों पर दस हजार से अधिक राशि बकाया होने पर कनेक्शन विच्छेदित करने की चेतावनी दी गई। इसी टीम कई क्षेत्रों में कटिया हटाकर चेतावनी दी गई कि नवीन कनेक्शन की राशि तत्काल कार्यालय में जमा करवा दे अन्यथा धारा 135 के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो