scriptलॉकडाउन में भी चल रहा अवैध उत्खनन, एक डंपर किया जब्त | Illegal excavation going on even in lockdown, one dumped seized | Patrika News

लॉकडाउन में भी चल रहा अवैध उत्खनन, एक डंपर किया जब्त

locationडबराPublished: May 31, 2020 12:03:24 am

Submitted by:

rishi jaiswal

हर बार की तरह इस बार भी अवैध रेत से खिलाफ सूचना लीक हो जाने से पुलिस के हाथ चार से पांच रेत के डंपरों में से केवल एक ही हाथ लग पाया है। जैसे ही थाना प्रभारी सूचना मिलने पर बल के साथ पहुंचे एक डंपर पकड़ा वैसे ही अन्य रेत से भरे डंपर चालकों के सूचना मिल गई और वे बीच से ही अन्य रास्तों से अपने डंपर भगा ले गए।

लॉकडाउन में भी चल रहा अवैध उत्खनन, एक डंपर किया जब्त

लॉकडाउन में भी चल रहा अवैध उत्खनन, एक डंपर किया जब्त

भितरवार. लॉकडाउन चल रहा है फिर भी रेत माफिया अवैध उत्खनन और परिवहन में जुटे हुए हैं। प्रशासन के लाख प्रयासों के बाद भी उत्खनन रुक नहीं पा रहा है। शुक्रवार की देर रात भितरवार थाना प्रभारी ने सिंध नदी के लुहारी घाट से रेत भरकर ला रहे एक डंपर को पकड़ा है। इसे जब्त कर थाना परिसर में लाकर रखवाया गया है। हालांकि चार से पांच डंपर रेत भरकर आने की सूचना थी। हालांकि पकड़ में केवल एक आया अन्य डंपर चालक दूसरे रास्तों से डंपर भगा ले गए।
भितरवार थाने के नवागत थाना प्रभारी डॉ. संतोष सिंह यादव को मुखबिर के सूचना मिली की सिंध नदी के लुहारी घाट से चार-पांच डंपर अवैध रूप से रेत भरकर बांसौड़ी भितरवार मार्ग से निकल रहे हैं। थाना प्रभारी ने सूचना मिलते ही देर रात्रि में ही रेत कारोबारियों पर कार्रवाई करने के लिए निकल पड़े और बांसौड़ी गांव के तिराहे पर अवैध रूप से रेत भरकर ला रहे एक डंपर को पकड़ लिया। रेत से भरे डंपर को जब्त कर थाना परिसर में लाकर रखवा दिया है। साथ ही माइनिंग विभाग को कार्रवाई के लिए लिखा गया है।
फिर हुई सूचना लीक – हर बार की तरह इस बार भी अवैध रेत से खिलाफ सूचना लीक हो जाने से पुलिस के हाथ चार से पांच रेत के डंपरों में से केवल एक ही हाथ लग पाया है। जैसे ही थाना प्रभारी सूचना मिलने पर बल के साथ पहुंचे एक डंपर पकड़ा वैसे ही अन्य रेत से भरे डंपर चालकों के सूचना मिल गई और वे बीच से ही अन्य रास्तों से अपने डंपर भगा ले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो