scriptजाट समाज देश की रक्षा के लिए सदैव रहा तत्पर | Jat society has always been ready to protect the country | Patrika News

जाट समाज देश की रक्षा के लिए सदैव रहा तत्पर

locationडबराPublished: May 31, 2023 05:46:33 pm

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने जाट समाज के सम्मेलन को किया संबोधित
Jat society has always been ready to protect the country, news in hindi, mp news, dabra news

जाट समाज देश की रक्षा के लिए सदैव रहा तत्पर

जाट समाज देश की रक्षा के लिए सदैव रहा तत्पर

डबरा. जाट समाज का गौरवशाली इतिहास है। जब जब भारत माता पर संकट आया है, उसने चट्टान की तरह खड़े होकर रक्षा की हैै। हम जो महापुरुषों के चित्र देखते है उनके पीछे उनके संघर्ष व सच्चाई की कहानी है जिसे जानना जरूरी है। यह बात नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को जाट सम्मेलन में कही।
तिवारी मैरिज गार्डन में आयोजित जाट सम्मेलन में जाट समाज ने सिंधिया को विशाल माला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मां रतनगढ़ सिंचाई परियोजना से क्षेत्र के किसान ही नहीं भिंड व मुरार के किसान भी लाभान्वित होंगे। हरसी डैम की तरह यह परियोजना भी अन्नदाता को अमृत प्रदान करेगी। इस मौके पर समाजबंधुओं ने साफा बांधकर व तलवार भेंट कर सिंधिया का सम्मान किया।
समाज की ओर से महाराजा सूरजमल की डबरा, भितरवार के चौराहों में प्रतिमा लगाई जाने व छात्रावास के लिए जमीन आवंटित कराने के साथ ओबीसी में नौकरियों में आरक्षण की मांग रखी गई थी।
सिंधिया ने महाराजा सूरजमल की प्रतिमा लगाने के लिए प्रशासन से बात कर इसे उचित स्थान पर लगाए जाने की घोषणा की। मंच में डॉ. डीएस ठाकुर, लोकेन्द्र सिंह, इंदरसिंह, महेन्द्र सिंह, सुग्रीव सिंह समेत लघु उद्योग निगम अध्यक्ष इमरती देवी व जिला अध्यक्ष कौशल शर्मा आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो